उधार के आटे से राहुल ने खाया खाना, किसान के छलके आंसू
उधार के आटे से राहुल ने खाया खाना, किसान के छलके आंसू
Share:

मऊ : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों यूपी में किसान यात्रा का आयोजन कर किसानों का दुःख दर्द जान रहे है वहीं वे किसानों के साथ खाट पर चर्चा करने के अलावा गरीबों और दलितों के घर जाकर भोजन भी कर रहे है। राहुल के अपने बीच पाकर लोग तो खुश है ही, वहीं उनके जाने के बाद लोगों के आंसू भी छलक जाते है, बावजूद इसके मन में टीस इस बात की रह जाती है कि राहुल के जाने के बाद न तो कांग्रेसी ही पूछते है और न ही प्रशासन के लोग आकर उनकी समस्या को दूर करने का प्रयास करते है।

राहुल अपने यूपी दौरे के दौरान यूपी के मउ जिले के बड़ागांव स्थित दलित बस्ती में पहुंचे थे। यहां उन्होंने स्वामीनाथ के घर पर भोजन किया तो स्वामीनाथ के आंखों से आंसू आ गये कि राहुल जैसे बड़े आदमी ने उसके घर पर भोजन किया। भले ही स्वामीनाथ ने उधार के आटे से रोटियां बनवाकर राहुल के सामने थाली परोसी हो लेकिन स्वामीनाथ को यह टीस है कि राहुल के जाने के बाद किसी कांग्रेसी ने उसकी गरीबी बेहाली के हाल नहीं जाने।

उसे उम्मीद थी कि राहुल के कदम उसके घर पर पड़ने के बाद राहुल के साथ वाले कांग्रेसी उसकी पूछ परख करेंगे और अधिकारी भी उसकी समस्या को दूर कर देंगे परंतु राहुल के जाते ही स्वामीनाथ की तरफ पलट कर भी नहीं देखा। हां यह बात अलग थी कि राहुल ने स्वामीनाथ के बारे में सब कुछ जानकारी हांसिल की तथा उसकी समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -