राहुल ने नागा समझौते की शर्तों को सार्वजनिक करने की मांग की
राहुल ने नागा समझौते की शर्तों को सार्वजनिक करने की मांग की
Share:

इम्फाल : मणिपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि केंद्र ने नागा शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन इसकी विषय-वस्तु के बारे में किसी को नहीं पता. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से उसे सार्वजनिक करने की मांग की है. राहुल ने पीएम मोदी पर नफरत और झूठ फैलाने का भी आरोप लगाया. यहां भी उन्होंने नोटबंदी के मुद्दे को उठाया.

चुनावी रैली में राहुल ने कहा कि मणिपुर के लोगों को समझौते की विषय-वस्तु के बारे में अंधेरे में क्यों रखा जा रहा है? कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी जहां कहीं जाते हैं, वह झूठ, नफरत और भाइयों के बीच दुश्मनी फैलाते हैं. वह झूठे वादे करते हैं. उन्होंने इबोबी सिंह सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के बेबुनियाद आरोप लगाए थे.

 जबकि कांग्रेस के इस आरोप को भाजपा नकार रही है. बीती 25 फरवरी को इंफाल में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया था कि वह नागा समझौते पर दुष्प्रचार फैला रही है.मोदी ने कहा था कि समझौते में ऐसा कुछ नहीं है जिससे मणिपुर के हित प्रभावित हों. मोदी ने मुख्यमंत्री इबोबी सिंह पर आरोप लगाया था कि वह सबसे भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि नगा शांति समझौते पर केंद्र और एनएससीएन-आईएम ने अगस्त 2015 में दस्तखत किए थे. करीब 18 साल तक चली 80 से ज्यादा दौर की वार्ता के बाद समझौते पर दस्तखत किए गए. पहली सफलता 1997 में उस समय मिली जब प्रतिबंधित संगठन के साथ संघर्षविराम समझौते पर हस्ताक्षर किए गए.

यह भी पढ़ें

इरोम शर्मीला ने मना किया सुरक्षा लेने से

मणिपुर में होगी इस बार बीजेपी की सरकार - प्रकाश जावड़ेकर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -