लगातार हार के लिए  राहुल गांधी का नाम  गिनीज बुक में दर्ज करने का अनुरोध किया
लगातार हार के लिए राहुल गांधी का नाम गिनीज बुक में दर्ज करने का अनुरोध किया
Share:

नई दिल्ली : यूपी में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के युवा चेहरे और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर अब फिर यह सवाल उठने लगे हैं कि पार्टी उनके नेतृत्व में चुनाव जीत नहीं पा रही है. जब भी कांग्रेस की चर्चा होती है, राहुल गांधी चर्चा के केंद्र बिंदु होते हैं. लेकिन इस बार राहुल गांधी का नाम खबरों में है वो अनोखा भी है और दिलचस्प भी.मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने देश में 27 से ज्यादा चुनाव हारने के लिए राहुल गांधी का नाम गिनीज बुक में दर्ज करने का अनुरोध किया है.

गौरतलब है कि जब से राहुल गाँधी को कांग्रेस पार्टी ने उपाध्यक्ष बनाया है, तब से पार्टी लगातार हार का मुंह देख रही है.राहुल की नुमाइंदगी में कांग्रेस अब तक 27 चुनाव हार चुकी है.इस विषय को मुद्दा बनाते हुए मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे एक छात्र विशाल दिवान ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से संपर्क किया है और देश में 27 से ज्यादा चुनाव हारने के लिए राहुल गांधी के नाम का रिकॉर्ड में दर्ज करने का अनुरोध किया है. दिवान का मानना है कि पिछले पांच सालों में पार्टी को जिन चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है, उसमें राहुल गांधी की सक्रियता अधिक थी और इसी वजह से पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है.

बता दें कि इस संबंध में दिवान ने गिनीज बुक्स के प्रशासन को बाकायदा एक पत्र लिखकर इसके लिए उचित नामांकन शुल्क भी चुकाया है. दिवान को अपने आवेदन के रजिस्टर हो जाने की जानकारी मिल गई है. अब देखना यह है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इस आवेदन को मान्यता देती है या नहीं. यदि ऐसा हुआ तो एक अनूठा रिकार्ड भी राहुल गाँधी के नाम दर्ज हो जाएगा.

यह भी पढ़ें

दिग्वजय ने कहा नई कांग्रेस बनाने की है जरूरत

कभी नहीं बनूंगा राहुल गांधी का सलाहकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -