बस्तर पहुंचे राहुल गांधी, आदिवासी कृषक अधिकार सम्मेलन में होंगे शामिल

बस्तर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानि शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बस्तर पहुंच रहे हैं. गांधी यहां विशाल आदिवासी कृषक अधिकार सम्मेलन में शामिल होंगे. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि गांधी शनिवार को बस्तर जिले के लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड के धुरागांव में आयोजित विशाल आदिवासी कृषक अधिकार सम्मेलन में शामिल होंगे और वहां टाटा इस्पात संयंत्र के लिए अधिग्रहित भूमि के प्रभावित 1705 किसानों को अधिग्रहित 4355 एकड़ भूमि के दस्तावेज सौपेंगे. 

पुलवामा हमला: शहीदों पर की अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

किसानों को करेंगे भुगतान 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी मौजूद रहेंगे. अधिकारियों कि माने तो सम्मेलन में राहुल गांधी बस्तर संभाग के एक लाख 17 हजार 218 किसानों से 2500 रूपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदे गए धान की राशि एक हजार 328 करोड़ रुपए का भुगतान करेंगे. इसके साथ ही एक लाख 40 हजार 475 किसानों को 582 करोड़ रुपए के कर्जमाफी का दस्तावेज प्रदान किया जाएगा.

बीजेपी और एआईडीएमके के बीच सीट बंटवारे को लेकर हुई चर्चा

कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे 

जानकारी के लिए बता दें अधिकारियों कि माने तो इस मौके पर वह कोण्डागांव में 106 करोड़ रुपए की लागत से प्रस्तावित मक्का प्रसंस्करण केंद्र का भी शिलान्यास करेंगे और बस्तर संभाग के 1835 हितग्राहियों को व्यक्तिगत वनाधिकार पत्र और 262 सामुदायिक वनाधिकार पत्र भी प्रदान करेंगे. इस अवसर पर वेदमाता कृषक कल्याण समिति बारदा और जय बूढ़ादेव कृषक कल्याण समिति उरन्दाबेड़ा के किसानों को ट्रेक्टर, कल्टीवेटर, सीड ड्रिल, थ्रेसर, रिपर, स्प्रेयर प्रदान किया जाएगा. 

पुलवामा हमला: शहीदों की चिता पर सियासी रोटियां सेंक रहे अखिलेश, मोदी-योगी पर किया हमला

पुलवामा हमला: सुब्रमणियम स्वामी ने किया खुलासा, 2014 के एक फैसले के चलते शहीद हुए 44 जवान

पुलवामा हमले: पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, शहीदों के परिजनों को 12-12 लाख रु

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -