लद्दाक पर राहुल गाँधी का दावा निकला फर्जी, जानिए वीडियो की पूरी हकीकत

लद्दाक पर राहुल गाँधी का दावा निकला फर्जी, जानिए वीडियो की पूरी हकीकत

नई दिल्‍ली: पीएम मोदी के लेह दौरे के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा था कि लद्दाखी कह रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्‍जा किया, जबकि पीएम मोदी कह रहे हैं कि हमारी जमीन पर किसी ने कब्‍जा नहीं किया. स्पष्ट है कि कोई न कोई झूठ बोल रहा है. उस वीडियो में कई लोगों यह कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि चीन ने लद्दाख क्षेत्र में कई इलाके भारतीय सीमा के भीतर घुसपैठ की है. मगर अब इस वीडियो की हकीकत सामने आ गई है.

दरअसल, राहुल गांधी इस वीडियो में जिन्हे आम लद्दाखी नागरिक बता रहे हैं, वे हकीकत में कांग्रेस के स्‍थानीय कार्यकर्ता हैं.  लेह की बीडीसी चेयरमैन स्कलजांग दॉर्जे ने इसकी हकीकत बताते हुए कहा कि राहुल गांधी के वीडियो में ज्यादातर लोग कांग्रेसी हैं. उस वीडियो में कांग्रेस के लेह जिलाध्‍यक्ष, कांग्रेस के लेह यूथ अध्यक्ष, कांग्रेस के लेह महासचिव, कांग्रेस के वर्कर, कांग्रेस के पूर्व पार्षद शामिल हैं. राहुल गांधी के वीडियो में कारगिल के लोग भी नज़र आ रहे हैं. बाहरी लोगों का भी बयान है. स्कलजांग ने आगे कहा कि लद्दाख पूरी तरह सुरक्षित है, जब वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर किसी को जाने की अनुमति नहीं है तो कांग्रेस को कैसे पता चल रहा है कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्‍जा किया है. हमें सेना और सरकार पर विश्वास करना चाहिए. 

उन्‍होंने राहुल गांधी के ट्वीट पर सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल गाँधी देश से झूठ बोल रहे हैं. सब कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बाइट लगाकर लोगों को लद्दाख पर चीन के कब्‍जे की कहानी बता रहे हैं. राहुल गांधी को सेना पर कभी भी यकीन नहीं होता है. राहुल के वीडियो में एक-एक शख्स कांग्रेस का है.

भारत से तनाव के बीच चीन-पाक के विदेश मंत्रियों ने की बातचीत, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ईरान पर इजराइल का बड़ा हमला, परमाणु ठिकाने पर ताबड़तोड़ दागे बम

चीन के सैन्य अभ्यास के विरोध में उतरा अमेरिका