जन्मदिन विशेष: आसान नहीं है राहुल की जिम्मेदारियां
जन्मदिन विशेष: आसान नहीं है राहुल की जिम्मेदारियां
Share:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे है. देशभर से उन्हें शुभकामनायें और बधाई सन्देश मिल रहे है. कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल के जन्मदिन को शानदार तरीके से मनाने में जुटे है और हर सूबे में जश्न की तैयारियां की जा रही है. देश के राजनीतिक से ताल्लुक रखने वाले राहुल ने 19 जून 1970 में राजीव गाँधी और सोनिया गाँधी के घर जन्मे और 2004 में सक्रिय राजनीति में आये.

देश की सबसे पुरानी पार्टी को फिर से खड़ा करने की बड़ी जिम्मेदारी इस वक़्त उनके कंधो पर है. राहुल उन नेताओं में से है जो लगातार मजबूत विपक्ष की बानगी कर रहे है मगर इन सब के बीच उनकी छवि बदनाम नेताओं वाली कटाई नहीं है और फ़िलहाल वे देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष है. लगातार हार, भीतर घात, मजबूत बीजेपी और अकुशल नेतृत्व के कारण राहुल की मुश्किलें बढ़ती जा रही.

लेकिन अब राहुल के तेवर कुछ अलग नज़र आ रहे है वे आक्रामक रवैया अपना रहे है मगर उन्होंने कभी भी भाषणों में अपनी सीमाएं नहीं लांघी जो अक्सर आज कल नेता कर रहे है. राहुल से पार्टी को बड़ी उम्मीदे है की वे कांग्रेस को इस मुश्किल वक़्त से निकल कर उसे उसकी पुरानी गरिमा लौटाएंगे. फ़िलहाल उनका ध्यान 2019 जीत पर है.  

दिल्ली धरना: बात करने के लिए तैयार दिल्ली सरकार लेकिन रखी ये शर्त

फादर्स डे: राजीव-राहुल की पुरानी तस्वीर के साथ कांग्रेस ने शेयर किया भावुक पोस्ट

बिहार कांग्रेस को लेकर कल 18 जून को महाबैठक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -