बस्तर पहुंचकर राहुल ने आदिवासियों को सौंपे वन अधिकार पट्टे

बस्तर : सरकार बनने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार शनिवार को बस्तर पहुंचे। यहां जन सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद पांच अलग-अलग टैक्स की बजाय एक सिंगल टैक्स होगा। उन्होंने एक बार फिर मंच से पीएम मोदी के खिलाफ चौकीदार चोर है के नारे लगवाए। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया समेत स्थानीय पदाधिकारियों ने जगदलपुर एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का स्वागत किया। 

बिहार में तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी कार को मारी टक्कर, पांच की मौत

यह भी बोले राहुल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रिमोट के जरिए राहुल ने दो फूड पार्क का लोकार्पण और एक 105 करोड़ लागत से निर्मित होने वाले मक्का प्रसंस्करण यूनिट का भूमिपूजन किया। उन्होंने किसानों को कर्ज माफी का प्रमाण-पत्र देने के साथ ही टाटा संयंत्र के लिए अधिग्रहित किसानों की जमीनों  वापसी का प्रमाण पत्र भी सौंपा। इसके अलावा आदिवासियों को वन अधिकार पट्टे भी दिए।

जंगली भालू ने किया एक साथ तीन लोगों पर हमला, एक की मौत दो घायल

जल्द होगा बिल आधा 

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों का घरेलू बिजली बिल आधा करने की बात कही थी। ये एक मार्च से लागू हो जाएग। बस्तर में दो फूड पार्क और मक्का प्रशंस्करण यूनिट होने से किसान को अपने उत्पादन का सही दाम मिलेगा और युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। भूपेश बघेल ने कहा कि अद्भुत संयोग है कि आदिवासियों को भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पट्‌टा दिया था जिसे पिछली सरकार ने वापस ले लिया था। अब वही पट्‌टा उनके नाती राहुल गांधी आदिवासियों को लौटा रहे हैं।  

मुंबई में आर्गन्स ट्रांसफर के लिए हुआ लोकल ट्रेन का उपयोग

वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आई तकनीकी खराबी, सुधारने में जुटे इंजीनियर

पुलवामा हमला: पाकिस्तान के खिलाफ भारत का अभियान तेज़, 25 देशों के राजदूतों से मिले गोखले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -