कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे राहुल गाँधी, कार्यसमिति ने की सिफारिश
कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे राहुल गाँधी, कार्यसमिति ने की सिफारिश
Share:

नई दिल्ली : यह तो हर कांग्रेसी कार्यकर्त्ता जानता है कि सोनिया के बाद राहुल कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे. 2014 में बड़ी हार के बाद तय हो गया था कि राहुल गांधी कमान जल्द संभालेंगे. आखिर सोमवार को वह घड़ी आ ही गई जब कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने का सभी नेताओं ने इसका समर्थन कर दिया और सोनिया गाँधी की अनुपस्थिति में सर्वसम्मति से कार्यसमिति ने इसकी सिफारिश भी कर दी.

सूत्रों के अनुसार अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी स्वीकारने से पहले राहुल ने कहा कि मैं तैयार हूं, लेकिन किसी के मन में कोई रिजर्वेशन हो तो कृपया मुझे बताएं. मैं वरिष्ठ और युवाओं के सामंजस्य के साथ चलना चाहता हूं. बता दें कि बीमारी के कारण सोनिया गाँधी बैठक में नहीं आई. अपनी अनुपस्थिति के जरिये ही सोनिया ने पार्टी के भीतर पुराने और नए के बीच की दोफाड़ को साधने की कोशिश कर ये संदेश देने में भी रही सफल रही कि वो राहुल को थोप नहीं रहीं.

इस विषय पर पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने यह स्पष्ट नहीं किया कि आधिकारिक तौर पर राहुल कब कमान संभालेंगे. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक या फिर अधिवेशन बुलाकर राहुल को अध्यक्ष बनाया जाएगा, जिसकी एक प्रक्रिया है. ये कल भी हो सकता है, दिसंबर में भी हो सकता है और अगले साल भी. उधर कार्यसमिति ने प्रस्ताव पास कर चुनाव आयोग को भी भेज दिया कि पार्टी के संगठन के चुनाव के लिए उसको दोबारा एक साल का अतिरिक्त समय चाहिए, यानी दिसंबर 2017 तक का समय.

काग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -