राहुल गाँधी ने आदित्यनाथ को 'अंधेर नगरी का चौपट राजा' बताया

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर निशाना साधा है. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन सूची में दुनिया के सात अजूबों में शामिल आगरा के ताजमहल को जगह नहीं दिए जाने कारण अब राजनीति शुरू हो गई है. राहुल गांधी ने योगी आदित्य नाथ को ‘अंधेर नगरी का चौपट राजा’ बताया है.  

उत्तर प्रदेश सरकार की पर्यटन लिस्ट से दुनिया के सात अजूबों में शामिल आगरा के ताजमहल को हटाए जाने के बाद विपक्षी दलों ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को योगी आदित्यनाथ पर हमले करते हुए एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि..''सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती! ऐसे ही राज के लिए भारतेंदु ने लिखा था, 'अंधेर नगरी, चौपट राजा!'' राहुल गांधी ने यह ट्वीट ताजमहल को  पर्यटन लिस्ट से हटाए दिए जाने की खबर की लिंक के साथ किया है. 

आपको बता दे कि दुनिया के सात अजूबों में भारत की धरोहर ताजमहल भी शामिल है. लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जो नई बुकलेट जारी की गई है उसमें पर्यटन सूची में ताजमहल का नाम शामिल नहीं किया गया है. इस बार इस पर्यटन सूची में गोरखधाम मंदिर को स्थान दिया गया है. गोरखपुर के देवी पटन शक्ति पीठ को भी स्थान दिया गया है. बुकलेट का पहला पेज वाराणसी की गंगा आरती को समर्पित किया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार के इस कदम का कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भी विरोध किया है. 

 नाराज लोगों ने बीजेपी पार्षद को पेड़ से बांधकर पीटा

भारतीय मूल के अजित पई को दोबारा मिली अमरीकी संचार आयोग की कमान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -