राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया देश की अर्थव्यवस्था को खराब करने का आरोप
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया देश की अर्थव्यवस्था को खराब करने का आरोप
Share:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए केंद्र पर देश की अर्थव्यवस्था को गलत तरीके से संभालने का आरोप लगाया, उन्होंने कहा, देश एक 'महत्वपूर्ण चौराहे' पर है और एक प्रमुख विपक्षी दल के रूप में कांग्रेस का नैतिक कर्तव्य है कि वह देश की अर्थव्यवस्था से लड़े। ताकतें जो भारत के विचार को ही खतरे में डालती हैं।

इस उत्तरी केरल जिले में जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर वस्तुतः आयोजित एक समारोह में शामिल होते हुए राहुल ने कहा- ''मोदी सरकार ने स्पष्ट रूप से अर्थव्यवस्था को गलत तरीके से संभाला है। और, इस देश ने पिछले 70 वर्षों में जो कुछ बनाया है, वह मोदी जी के कुछ चुनिंदा दोस्तों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी निजीकरण के खिलाफ नहीं थी, लेकिन उसके निजीकरण की योजना में तर्क था। हमने रणनीतिक उद्योगों का निजीकरण नहीं किया: उदाहरण के लिए, रेलवे जो भारत की रीढ़ है। कांग्रेस पार्टी को हर स्तर पर हमारे ताज के गहनों की इस आग बिक्री का विरोध करना चाहिए।'' गांधी ने केंद्र की 6 लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन (एनएमपी) की आलोचना करते हुए कहा, जिसमें बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में निजी कंपनियों को शामिल करके मूल्य अनलॉक करना शामिल है - यात्री ट्रेनों और रेलवे से हवाई अड्डों, सड़कों और स्टेडियमों के लिए स्टेशन।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि जहां किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी और अनौपचारिक क्षेत्र, एमएसएमई, ठेका मजदूर, वेतनभोगी वर्ग और ईमानदार उद्योगपतियों का विमुद्रीकरण किया जा रहा है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार-पांच दोस्तों का मुद्रीकरण किया जा रहा है। ईंधन की बढ़ती कीमतों पर केंद्र पर हमला करते हुए गांधी ने कहा कि सरकार जीडीपी की एक नई अवधारणा लेकर आई है, जिसमें जीडीपी में वृद्धि का मतलब गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि है।

Durga puja 2021: पहली बार 4 महिला पुजारी संपन्न कराएंगी दुर्गा पूजा, होगा ऐतिहासिक बदलाव

सितम्बर में सामान्य से 10 फीसद अधिक होगी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

'ब्लैक स्कॉर्च' नाम की अजीब बीमारी से पीड़ित है यहां के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -