राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, बोले- 'भारत के बाहर की शक्तियां हमारी ओर देखकर कहती...'
राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, बोले- 'भारत के बाहर की शक्तियां हमारी ओर देखकर कहती...'
Share:

रायपुर: बृहस्पतिवार को राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जनसभा की. इसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश को दो हिस्सों में बांटा जा रहा है. इसमें एक ओर अमीर है तथा दूसरी ओर देश का निर्धन है. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनको लगता है कि गरीब कमजोर है. राहुल गांधी ने कहा कि आज ये (केंद्र सरकार) चाहते हैं कि जिन करोड़ों व्यक्तियों ने इस देश को बनाया है उन्हें परे कर दिया जाए तथा 100-200 व्यक्तियों को देश का पूरा रुपया पकड़ा दिया जाए. ऐसा हम हिंदुस्तान को नहीं बनने देंगे. देश में 100 सबसे अमीर व्यक्तियों के पास देश की 40 फीसदी आबादी से अधिक रुपया है.

राहुल गांधी ने कहा कि हमने आपसे वादा किया था कि 2500 रुपये चाहे कुछ भी हो जाए अन्नदाताओं को मिलेंगे, तथा हमने ये करके दिखाया है. चुनाव के समय हमने नेताओं से चर्चा की थी, फिर बोला था कि किसानों के साथ-साथ श्रमिक भी काम करते हैं, यदि हम किसानों की सहायता करते हैं तो छत्तीसगढ़ के निर्धन श्रमिकों की भी सहायता करनी पड़ेगी. यह हमारा पहला कदम है. बात यहीं नहीं अटकेगी. यह आपका धन है, जो आपको वापस दिया जा रहा है.

राहुल ने आगे कहा, 'मुख्यमंत्री (भूपेश बघेल) ने कहा कि किसानों को वर्ष के 6 हजार रुपये (3 किस्तों में) दिए जाएंगे. बघेल जी थोड़ा बढ़ा दीजिए. थोड़ा सा बढ़ा दीजिए.' तत्पश्चात, बघेल मुस्कुराते हैं तथा राहुल बोलते हैं कि अच्छा लगता है जब योजनाओं से पूरे राज्य को लाभ हो. राहुल ने कहा, हमने दो-तीन व्यक्तियों को, उद्योगपतियों को लाखों-करोड़ रुपये नहीं दिए. प्रदेश के किसानों को दिए. साथ ही राहुल ने कहा, भारत में ये एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाते हैं. भारत के बाहर की शक्तियां हमारी तरफ देखकर बोलती है कि भारत कमज़ोर हो रहा है. चीन की सेना लद्दाख में इसलिए घुस पाई क्योंकि बीजेपी और हमारे पीएम ने उनके घुसने के पश्चात् देश से कहा कि कोई भीतर नहीं आया है. वही रायपुर में अमर जवान ज्योति का शिलान्यास करने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि जब ये (भाजपा सरकार) प्रश्न पूछते हैं कि 70 वर्षों में देश में क्या हुआ. तब ये हमारे किसान, उनके माता-पिता, मज़दूरों, कारीगरों, हमारे छोटे कारोबारियों का अपमान करते हैं. कांग्रेस पार्टी का अनादर नहीं करते हैं. भारत की निर्धन जनता ने 'खून-पसीना' देकर परिवर्तन किया है.

'जिस प्लेट से बिस्किट खाता था राहुल गांधी का कुत्ता, उसी में से खाते थे कांग्रेस के नेता..', फिर वायरल हुआ किस्सा

जब लोकसभा स्पीकर ने लगाई राहुल गांधी की क्लास, जानिए क्या थी कांग्रेस नेता की गलती

कमल हासन अपनी राजनीतिक पार्टी के लिए आर्थिक मदद की तलाश में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -