नोटबंदी के 4 साल पूरे होने पर राहुल गाँधी बोले- 'सोची समझी चाल थी'
नोटबंदी के 4 साल पूरे होने पर राहुल गाँधी बोले- 'सोची समझी चाल थी'
Share:

नई दिल्ली: आज नोटबंदी को 4 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने PM नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले लिया है। उन्होंने हाल ही में यह आरोप लगाया है कि, 'नोटबंदी प्रधानमंत्री मोदी की सोची समझी चाल थी, ताकि आम जनता के पैसे से 'मोदी-मित्र' पूंजीपतियों का लाखों करोड़ रुपए कर्ज माफ किया जा सके।' जी दरअसल राहुल ने आज नोटबंदी को राष्ट्रीय त्रासदी कहा है। उन्होंने देश की जनता से इसके खिलाफ आवाज बुलंद करने तक के लिए अपील की है। आप देख सकते हैं यह सभी बातें राहुल गांधी ने एक वीडियो संदेश में कही है।

इसमें उन्होंने कहा, 'आज हिंदुस्तान के सामने बहुत बड़ा सवाल है कि बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था भारत की अर्थव्यवस्था से आगे कैसे निकल गई। समय होता था कि जब भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था होती थी। अर्थव्यवस्था गिरने की पिक्चर सरकार कोरोना वायरस को वह बताती है। अगर यही कारण है तो कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में है। फिर भी भारत कैसे पीछे रह गया है।' इसी के साथ आगे राहुल ने यह भी कहा कि, 'भारत की गिरती अर्थव्यवस्था का कारण कोविड-19 नहीं, बल्कि नोटबंदी जीएसटी है। 4 साल पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था पर आक्रमण शुरू किया। आपकी पैर पर कुल्हाड़ी मारी। किसानों, मजदूरों छोटे दुकानदारों को जबरदस्त ठेस पहुंची। मनमोहन सिंह ने 2 फीसदी नुकसान की आशंका जताई थी वही हमें देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ने मगर यह काले धन के खिलाफ लड़ाई नहीं थी, बल्कि ये झूठ था। यह जनता पर आक्रमण था जनता के पैसे को छीन कर नरेंद्र मोदी अपने दो तीन बड़े उद्योगपति मित्रों को देना चाहते थे।'

इसके अलावा राहुल गांधी ने यह भी कहा, 'आप लाइन में खड़े हुए। उस लाइन में नरेंद्र मोदी के बड़े-बड़े उद्योगपति मित्र नहीं थे। आपने अपना पैसा बैंकों में डाला नरेंद्र मोदी ने अपने उद्योगपति मित्रों को वह पैसा दे दिया। मोदी ने अपने उद्योगपति मित्रों का 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए माफ किया। उसके बाद मोदी जी ने जीएसटी लागू की उससे रास्ता साफ किया। जीएसटी से छोटे दुकानदारों व्यापारियों को खत्म कर दिया। ऐसा करके मोदी ने अपने चुनिंदा उद्योगपति दोस्तों का रास्ता साफ किया।' आगे भी उन्होंने PM मोदी पर जमकर निशाना साधा।

रो-पैक्स सेवा को शुरू कर बोले PM मोदी- 'बरसों का इंतजार समाप्त हुआ'

मंगेतर ने किया इंकार तो खुद से ही युवक ने कर ली शादी

इमोशनल नोट लिखकर कंगना ने भाई संग शेयर की बचपन की फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -