दोहरी नागरिकता पर राहुल का जवाब, सबूत दें शिकायतकर्ता
दोहरी नागरिकता पर राहुल का जवाब, सबूत दें शिकायतकर्ता
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी दोहरी नागरिकता के सिलसिले में भेजे जवाब में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी पर जमकर निशाना साधा है। लोकसभा की एक समिति को भेजे जवाब में राहुल ने कहा है कि समिति ने एक ऐसी शिकायत पर संज्ञान लिया है, जो बिल्कुल भी सही नहीं थी। स्वामी को चुनौती देते हुए राहुल ने कहा कि यदि उनके पास उनका ब्रिटिश पासपोर्ट नंबर व उससे संबंधित दस्तावेज है, तो वे उसे सार्वजनिक करें।

राहुल का कहना है कि शिकायकर्ता ने समिति को गुमराह किया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की अध्यक्षता वाली समिति को 23 मार्च को भेजे अपने जवाब में राहुल ने कहा कि मुझे हैरानी हो रही है कि समिति ने एक ऐसी शिकायत पर संज्ञान लिया है, जो कि सही नहीं है।

यह मुझे बदनाम करने की कोशिश है। न तो मैंने कभी ब्रिटिश नागरिकता मांगी और न ही कभी ली। मेरी पहचान एक भारतीय की है। आगे राहुल ने मांग की है कि शिकायतकर्ता अपने आरोपों को साबित करने के लिए सबूत दें और उसके समर्थन में एक हलफनामा दाखिल करें।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि नागरिकता एक तथ्य होती है और यदि उन्होंने कभी ब्रिटिश नागरिकता मांगी या हासिल की तो वह ब्रिटिश गृह कार्यालय के आधिकारिक दस्तावेजों का हिस्सा होगी। उन्होंने कहा कि शिकायत दर्ज कराने से पहले स्रोत से तथ्य का पता लगाया जा सकता था।

समिति ने मार्च के दूसरे सप्ताह में राहुल को नोटिस जारी कर उन पर लगे इल्जामों के बारे में उनका जवाब मांगा था। दरअसल स्वामी ने राहुल पर आरोप लगाए थे कि उन्होने एक ब्रिटिश कंपनी में निदेशक का पद हासिल करने के लिए खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -