पहले फ्री वैक्सीन का वादा और अब इंकार, राहुल गाँधी बोले- आखिर क्या है पीएम मोदी का स्टैंड ?
पहले फ्री वैक्सीन का वादा और अब इंकार, राहुल गाँधी बोले- आखिर क्या है पीएम मोदी का स्टैंड ?
Share:

नई दिल्ली:  दुनियाभर में जारी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में बड़ी कामयाबी मिलती दिख रही है. अगले हफ्ते से टीकाकरण का काम आरंभ हो जाएगा. ब्रिटेन ने इस मामले में बढ़त बना ली है. ब्रिटेन ने अमेरिकी कंपनी फाइजर और जर्मनी की कंपनी बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन को हरी झंडी दे दी है. इसके फौरन बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी टीकाकरण को मंजूरी दे दी है.

भारत में भी वैक्सीन के जल्द आने की उम्मीद हैं. वैक्सीन आने की संभावना के साथ ही लोगों के मन में सवाल है कि आखिर उन्हें कोरोना वैक्सीन कैसे मिलेगी ? कांग्रेस भी यही सवाल सरकार से पूछ रही है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि वैक्सीन सबको मिलेगी, बिहार चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि सभी बिहारियों को मुफ्त में वैक्सीन मिलेगी, अब भारत सरकार ने इससे इनकार कर दिया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के बयान का उल्लेख करते हुए केरल की वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि सरकार कह रही है कि हम कभी भी सबको वैक्सीन देने का वादा नहीं किया, ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी का क्या स्टैंड है? इससे पहले कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या लोगों को वैक्सीन मिलेगी या इसके लिए उन्हें आत्मनिर्भर बनना होगा?

श्रीलंका के पूर्वी तट पर आया उष्णकटिबंधीय चक्रवात

पुतिन ने ने दिया आदेश, अगले सप्ताह बड़े पैमाने पर शुरू हो कोरोनावायरस का टीकाकरण

चीन ने किया भारत की लाल रेखाओं को पार, भूटान के अंदर बनवाया दूसरा गाँव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -