चीन के पीछे हटने पर बोले राहुल गाँधी, मोदी सरकार पर दागे तीन बड़े सवाल
चीन के पीछे हटने पर बोले राहुल गाँधी, मोदी सरकार पर दागे तीन बड़े सवाल
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी तनाव के बीच चीनी सैनिकों के पीछे हटने के लिए सहमति बनने को लेकर मंगलवार को सवाल किया कि सरकार की ओर से पूर्व की यथास्थिति बहाल करने पर जोर क्यों नहीं दिया गया और सरकारी बयान में गलवान घाटी पर भारत की संप्रभुता का जिक्र क्यों नहीं है.

उन्होंने भारतीय विदेश मंत्रालय और चीनी विदेश मंत्रालय के बयानों को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा कि, 'राष्ट्रीय हित सर्वोपरि होता है. भारत सरकार का कर्तव्य है कि वह इसकी रक्षा करे.' राहुल गाँधी ने सवाल करते हुए लिखा कि, 'पहले वाली यथास्थिति बहाल करने पर जोर क्यों नहीं दिया गया? हमारे इलाके में 20 निहत्थे जवानों की हत्या को चीन को सही ठहराने क्यों दिया गया? गलवान घाटी पर हमारी भूभागीय संप्रभुता का जिक्र क्यों नहीं किया गया?'

आपको बता दें कि गतिरोध कम होने के पहले संकेत के रूप में चीनी सेना ने सोमवार को पूर्वी लद्दाख में कुछ हिस्सों से अपनी सीमित वापसी शुरू कर दी. इससे एक दिन पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल और चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने फ़ोन पर काफी देर तक चर्चा की, जिसमें वे बॉर्डर से सैनिकों के तेजी से पीछे हटने की प्रक्रिया को पूरा करने पर राजी हुए.

 

भारत के नक्शेकदम पर अमेरिका, चीन के खिलाफ उठा सकता है बड़ा कदम

कराची में बाढ़ से स्थिति ख़राब, 7 ने गवाई अपनी जान

आयरलैंड में बढ़ा लॉकडाउन, इस दिन तक जारी रहेंगे प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -