राहुल का अध्यक्ष बनना बीजेपी के लिए अच्छे दिन आने के समान

नई दिल्ली : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने पर खुशी जताई है। उन्होने कहा कि यह बीजेपी के लिए अच्छे दिन आने के समान है। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में इरानी ने कहा कि यह बीजेपी के लिए फायदेमंद होगा। इन दिनों राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपे जाने की चर्चा है।

ईरानी से जब पूछा गया कि वो राहुल गांधी पर इतने अटैक क्यों करती है, तो उन्होने कहा कि जब मीडिया उनसे सवाल करती है, तो वो जवाब देती है। आगे ईरानी से पूछा गया कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के मामले को अलग तरीके से संभाला जा सकता था, तो उन्होने कहा कि सरकार के रुप में हमने किसी भी यूनिवर्सिटी के कामकाज में दखल नहीं दिया।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी को छोड़ दें तो सदन के बाहर और बीतर मेरे मुंह से जो कुछ भी निकला वो सब तथ्यों पर आधारित था। मैंने सभी चीजों के कागजात पेश किए है। गौरतलब हो कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के शोधार्थी राहुल वेमुला ने आत्म हत्या की थी, जिसके बाद सदन से लेकर सड़क तक सियासी हंगामा मच गया था।

9 फरवरी को जेएनयू में हुए नारेबाजी के संदर्भ में सवाल पूछे जाने पर एचआरडी मिनिस्टर ने कहा कि यह किसी भी यूनिवर्सिटी के लॉ एंड ऑर्डर का मामला है। यदि किसी कॉलेज को लगता है कि लॉ एंड ऑर्डर को चैलेंज किया गया है, तो वो एक्शन ले सकती है। जेएनयू प्रशासन ने फैसले लिए है, इसमें केंद्र का कोई रोल नहीं है। इससे पहले भी जेएनयू में 2009 में लाठीचार्ज हुआ था, तब राहुल गांधी कहां थे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -