देश में बिना रोजगार के अवसर पैदा किए विकास हो रहा है : राहुल गांधी

नई दिल्ली : बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में बिना रोजगार के अवसर पैदा किए विकास हो रहा है. देश के विभिन्न हिस्सों से आए छोटे कारोबारियों से लंच पर मुलाकात के दौरान गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार बड़े कारोबारियों को धन उपलब्ध करा रही है, जबकि अधिकतर नौकरियां छोटे एवं मझोले कारोबारी पैदा करते हैं.

दो दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचे सऊदी प्रिंस, पीएम मोदी ने किया स्वागत

यह भी बोले राहुल गांधी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा, ‘अगर आप टीवी चैनलों पर होने वाली बहस को देखें तो पता चलता है कि हर कोई विकास के बारे में बात कर रहा है. भारत 7-8 फीसदी की विकास दर से प्रगति कर रहा है, लेकिन नौकरियां कहां हैं?’ वही राहुल ने कहा, ‘आप रोजगार सृजन के बिना नौकरियां पैदा कर सकते हैं, फिलहाल देश में यही हो रहा है.’ गांधी ने पूछा, ‘नीरव मोदी ने भारत को कितनी नौकरियां दीं? लेकिन भारत ने उसे 35,000 करोड़ रुपये दिए. जो देश में हो रहा है, यह उसका प्रमाण है.

तेजस्वी की जिद राबड़ी को पड़ी भारी, अब आई बंगला खाली करने की बारी

कई घंटों तक हुई चर्चा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक में कारोबारियों में जीएसटी और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई. अपनी बात राहुल के साथ कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी समाज के विभिन्न वर्गों से मिल रहे हैं. इसी के तहत उन्होंने आंध्र भवन में छोटे कारोबारियों से मुलाकात की. व्यापारियों ने जीएसटी से जुड़ी परेशानियों और कुछ दूसरी दिक्कतों की जानकारी दी. इस पर गांधी ने विश्वास दिलाया कि जहां भी कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां कारोबारियों को पूरी सहूलियत दी जाएगी. वही इससे पहले राहुल गांधी ने देश के विभिन्न हिस्सों से आए छात्रों से डिनर पर मुलाकात की थी.

कुलभूषण जाधव मामला: पाक ने फिर अदालत में बोला झूठ, कोर्ट ने ख़ारिज की अर्जी

पीएं लहसुन वाला दूध, पाचन तंत्र होगा मजबूत

27 फरवरी को अमेठी जाएंगे पीएम मोदी, देंगे कई महत्वपूर्ण सौंगाते

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -