नेशनल हेराल्ड : सोनिया-राहुल को मिली छूट, सोनिया बोलीं- मैं इंदिरा की बहू हूं, डरती नहीं
नेशनल हेराल्ड : सोनिया-राहुल को मिली छूट, सोनिया बोलीं- मैं इंदिरा की बहू हूं, डरती नहीं
Share:

नई दिल्ली : नेशनल हेराल्ड में संपत्तियों की धोखाधड़ी के मामले में दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पेशी से छूट दे दी है। दोनों को 19 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया है। हालांकि इस अवधि में उनकी ओर से उनके वकील पेश होंगे। बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा समन जारी किया गया था, जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट में दोनों को लेकर उनकी वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने पेशी से छूट की मांग की थी। इस मामले में पेटिशन को खारिज कर दिया गया था । इस बीच, बताया जा रहा है कि पटियाला हाउस कोर्ट की महिला जज का ट्रांसफर कर दिया गया है।

इस मामले की सुनवाई प्रारंभ होने के समय सोनिया गांधी संसद पहुंची थीं। दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर थे। इस मामले में समन जारी कर कहा गया कि शाम 4 बजे तक दोनों को प्रस्तुत होना था। मगर बाद में उनकी ओर से अभिभाषकों ने दलीलें दे दीं। पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा इन नेताओं की पेशी को 19 दिसंबर कर दिया गया। कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ प्रवक्ता और एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा कहा गया है कि अभी उच्च न्यायालय के निर्णय की प्रति उन्हें नहीं मिली है।

उनका कहना था कि पटियाला हाउस कोर्ट से अपील की गई थी कि सोनिया और राहुल इस न्यायालय में पेश होने के लिए तैयार हैं मगर उन्हें कुछ समय चाहिए। दरअसल जज गोमती मनोजा का स्थानांतरण अन्यत्र कर दिया गया है। जिसके कारण मैट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट लवलीन द्वारा न्यायालय में सुनवाई की जा रही है।

दूसरी और जब सोनिया से दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'मैं क्यों निराश हूं. मैं इंदिरा गांधी की बहू हूं. किसी से डरने वाली नहीं.' हाई कोर्ट ने सोमवार को पेशी से छूट वाली सोनिया की याचिका खारिज कर दी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -