अमेठी लोकसभा सीट पर हाई प्रोफाइल ड्रामा, राहुल के बाद अब स्मृति के नामांकन पर भी आपत्ति दर्ज

अमेठी लोकसभा सीट पर हाई प्रोफाइल ड्रामा, राहुल के बाद अब स्मृति के नामांकन पर भी आपत्ति दर्ज

अमेठी: हाई-प्रोफाइल अमेठी लोकसभा सीट पर चुनाव काफी दिलचस्प होता दिखाई दे रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से अमेठी सीट से दाखिल किए गए नामांकन पत्रों पर उनके नाम को लेकर आपत्ति जताए जाने के बाद अब भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी के नामांकन पर भी ऊँगली उठी है. राहुल गांधी के नाम पर आपत्ति के बाद स्क्रूटनी अब 22 अप्रैल को की जाएगी. 

वहीं स्मृति ईरानी के नामांकन पर निर्दलीय उम्मीदवार रोहित कुमार ने अपने वकील राहुल चंदानी के जरिए निर्वाचन अधिकारी से आपत्ति जताई है. इस घटनाक्रम के बाद भाजपा ने राहुल गांधी पर हमला बोला है, इसके साथ ही उनकी शैक्षणिक योग्यता और नागरिकता पर सवाल खड़े करते हुए सवाल किया है कि क्या वह कभी ब्रिटिश नागरिक थे और उन्होंने एक वर्ष के अंतर में बीए और एमफिल की डिग्री कैसे प्राप्त कर ली है.

अमेठी संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग कार्यालय में शनिवार को स्क्रूटनी की कार्रवाई शुरू होते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम पुकारा गया जिसके बाद चार लोगों ने इस पर आपत्ति उठाई. इस आपत्ति के बाद राहुल गांधी के अधिकवक्ता राहुल कौशिक ने इन आक्षेपों को ख़ारिज करने के लिए समय मांगा है. जिसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने स्क्रूटनी की तारीख आगे बढ़ाते हुए 22 अप्रैल निर्धारित की है. 

खबरें और भी:-

तेजस्वी यादव का दावा, पीएम मोदी से डरे हुए हैं नितीश, इसलिए जारी नहीं किया घोषणापत्र

रोड-शो के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना-शिवपुरी से भरा नामांकन

लोकसभा चुनाव: रामपुर पहुंचे अखिलेश यादव, आज़म खान के लिए मांगे वोट