क्या आप से गठबंधन पर बनेगी बात, तय करेगी राहुल-शीला की मुलाकात
क्या आप से गठबंधन पर बनेगी बात, तय करेगी राहुल-शीला की मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस पार्टी के मध्य गठबंधन पर अभी तक अधिकारिक तौर पर मंजूरी नहीं मिली है। इस बीच दिल्ली की कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित, दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको और अन्य वरिष्ठ नेता, राहुल गांधी से चर्चा करने उनके आवास पर पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में गठबंधन के निर्णय पर अंतिम मुहर लग सकती है। सूत्रों की मानें तो दोनों पार्टियों के बीच 4-3 के सीट शेयरिंग फॉर्म्युले पर सहमति बनी है। 

आज है भाजपा का स्थापना दिवस, अहमदाबाद में रोड शो करेंगे अमित शाह

उल्लेखनीय है कि सूत्रों का कहना है कि दोनों पार्टियों के बीच दिल्ली के साथ हरियाणा में भी गठजोड़ हो सकता है। आप सूत्र बता रहे हैं कि दोनों पार्टियों में जो सहमति बनी है, उसमें यह निर्धारित किया गया है कि कांग्रेस की तरफ से हरियाणा में आप को जितनी लोकसभा सीटें दी जाएंगी, उतनी ही सीटें आप भी दिल्ली में कांग्रेस के खाते में डालेगी। सूत्र बता रहे हैं कि दो-दो लोकसभा सीट दिए जाने का फॉर्म्युला फाइनल किया जा सकता है। इसके साथ ही आप की तरफ से यह दावा भी किया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने घोषणा पत्र में संशोधन करके दिल्ली को 6 महीने में पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा भी शामिल करेगी। 

आज है भाजपा का स्थापना दिवस, अहमदाबाद में रोड शो करेंगे अमित शाह

आप के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाना सबसे बड़ा मुद्दा है और जब तक दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिल जाता, तब तक दिल्ली के अंदर उपराज्यपाल निर्वाचित हुई सरकार का नॉमिनी होगा। कांग्रेस ने हाल ही में जारी किए गए अपने मैनिफेस्टो में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को शामिल नहीं किया है। 

खबरें और भी:-

चंद्रबाबू नायडू के नेताओं की हैवानियत, विवाद में लोगों को कार से कुचला

योगी-नकवी पर कोई एक्शन नहीं लेता चुनाव आयोग, मेरी तो जीभ काट दी थी - आज़म खान

कांग्रेस ने अमित शाह पर लगाया ये आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -