किसान आंदोलन को विपक्ष का समर्थन, आज कई नेताओं के साथ जंतर-मंतर जाएंगे राहुल गाँधी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा संसद में पारित कराए गए तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदलोन पिछले कई महीनों से जारी है। संसद में मॉनसून सत्र चल रहा है, इस वजह से किसानों का यह प्रदर्शन जंतर-मंतर तक आ पहुंचा है। यहां पिछले कई दिनों से सैकड़ों किसान डेरा जमाए हुए हैं। उनके इस आंदोलन को लगातार अपना समर्थन दे रही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज विपक्षी नेताओं के साथ जंतर-मंतर जाएंगे।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, 'कृषि कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग का समर्थन करने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों के सदस्य आज जंतर-मंतर जाएंगे, इसमें राहुल गांधी भी हिस्सा लेंगे। इसके बाद विपक्षी दलों के नेता आज संसद में मीटिंग करेंगे।' वहीं, पेगासस केस पर संसद के दोनों सदनों में हो रहे हंगामे के बीच कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता शुक्रवार की सुबह बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे। सूत्रों ने बताया है कि संसद के दोनों सदनों में प्रमुख विपक्षी पार्टियों के नेताओं की यह बैठक शुक्रवार को सुबह राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में होगी।

बता दें कि पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर, संसद के मॉनसून सत्र में शुरू से ही दोनों सदनों में हंगामा हो रहा है। 19 जुलाई से यह सत्र शुरू हुआ था, किन्तु अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है। विपक्षी दल इस बात जोर दे रहे हैं कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर पहले चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध समाप्त होगा।

मेडल हारी महिला हॉकी टीम लेकिन दिल जीतने में हुई कामयाब, हरियाणा सरकार अब हर सदस्य को देगी ये इनाम

तालिबान हिंसा बढ़ने पर भी अमेरिका अफगान वार्ता पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं

पीएम मोदी को लेकर सीएम एन बीरेन सिंह का बड़ा बयान, बोले- टोक्यो ऑलिंपिक में जाने से पहले...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -