जीत की ओर बढ़ती जा रहीं हैं डिंपल यादव, अमेठी में हारते जा रहे राहुल

May 23 2019 11:36 AM
जीत की ओर बढ़ती जा रहीं हैं डिंपल यादव, अमेठी में हारते जा रहे राहुल

लोकसभा चुनाव के वोटों की काउंटिंग जारी है सभी को जल्द से जल्द रिजल्ट का इंतज़ार है. ऐसे में आइए जानते हैं कौन कितने वोटों से आगे हैं और कौन पीछे. काउंटिंग के अनुसार BJP प्रवक्ता संबित पात्रा इस समय अपनी सीट पुरी पर पीछे चल रहे हैं और वह इस समय करीब 500 वोटों से पीछे चल रहे हैं. इसी के साथ इस सीट पर BJD के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं और गाजियाबाद सीट से केंद्रीय मंत्री वीके सिंह आगे चल रहे हैं. इसी के साथ इस समय अमेठी लोकसभा सीट पर एक बार फिर उलटफेर होता दिख रहा है और बीजेपी की स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से करीब 1000 वोटों से आगे चल रही हैं.

वहीं अब तक की बात करें तो अब तक स्मृति ईरानी को 11,143 तो वहीं राहुल को 9212 वोट मिले हैं. वहीं दोनों ही नेताओं में लगातार एकदूसरे को पछाड़ने की रेस लगी है और दोनों आगे पीछे हो रहे हैं. वहीं कन्नौज लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव आगे चल रही हैं और उन्हें अब तक 8138 वोट तो वहीं सुब्रत पाठक को 5450 वोट मिले हैं. इसी के साथ उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में बसपा प्रत्याशी सोनू आगे चल रहे हैं तो वहीं बीजेपी मेनका गांधी काफी पीछे चल रही हैं. वहीं सोनू को अभी 33856 तो वहीं मेनका गांधी 26614 वोट ही मिले हैं जो उनके खाते में जोड़े गए हैं. इसी के साथ उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से आजम खान पीछे चल रहे हैं, लेकिन जया प्रदा काफी आगे चल रही हैं.

वहीं जया प्रदा को अभी तक 23 हजार से अधिक तो वहीं आजम खान को 21 हजार वोट मिले हैं और बेगूसराय से कन्हैया कुमार काफी पीछे चल रहे हैं, वह अभी तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. इसी के साथ यूपी में पीलीभीत से वरुण गांधी और सुल्तानपुर से मेनका गांधी आगे चल रहे हैं और अमेठी से स्मृति ईरानी आगे चल रही हैं और राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं. राहुल अमेठी में पीछे जाते जा रहे हैं. इस समय राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से आगे चल रहे हैं, शुरुआती रुझानों में राहुल ने बढ़त बनाई हुई है.

Parliament Election 2019 : राहुल गाँधी 'वायनाड़' सीट से बंपर मतों से आगे

जमुई लोकसभा सीट से लोजपा प्रत्याशी चिराग पासवान 10 हजार वोटों से आगे

चुनावी नतीजों के शुरुआती रुझान में नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना लोकसभा सीट से आगे