उत्तर प्रदेश : देवरिया में हुई राहुल की 1500 खटिया लूट सभा
उत्तर प्रदेश : देवरिया में हुई राहुल की 1500 खटिया लूट सभा
Share:

देवरिया : उत्तरप्रदेश में चुनावी रैलियां, यात्राऐं, आम सभाऐं तो बहुत हो रही हैं मगर राहुल गांधी द्वारा देवरिया में की गई किसान यात्रा बहुत ही रोमांचक रही है। आमतौर पर चुनाव के दौरान प्रत्याशियों और बड़े-बड़े नेताओं की नींद उड़ जाती है और वे चुनाव प्रचार में व्यस्त हो जाते हैं और जब उन्हें खाट मिल जाए तो फिर क्या कहने। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा में भी करीब डेढ़ हजार खाट लगाए गए थे। मगर सभा के बाद खाट पर ही घमासान मच गया। घबराईये नहीं यह घमासान नेताओं के बीच नहीं मचा बल्कि यात्रा में आने वाले लोग यहां से खाट लेकर गए।

जिसे जहां समझ आया वहां दौड़ पड़ा और फिर खाट के लिए लोग एक दूसरे से खींचतान करने लगे। यूं तो राजनीति में अच्छे-अच्छों की खाट खड़ी होते देखी गई लेकिन कांग्रेस की यात्रा में डेढ़ हजार खाटें खड़ी होने की बात पहली बार ही हुई। वोटों को लूटने वाले आज खाट बांट रहे थे और लोग जमकर खाट लूट रहे थे। कुछ लोग तो अपने साथ दो-दो खाट तक ले गए तो कुछ के हाथ में मुड्ढे आए तो वे लोग मुड्ढे भी अपने साथ ले गए।

खाट को लेकर जो संघर्ष हुआ वह देखने लायक था। कुछ देर तो लगा जैसे यहां पर खाट पंचायत का ही आयोजन हो रहा था। देवरिया में खाट को लेने के लिए होड़ तक मच गई। कुछ लोग खाट तोड़कर भी उसे अपने साथ ले गए जिससे उसे ले जाने में आसानी हो। भले ही राहुल खाट से विरोधियों की खाट खड़ी कर पाऐं या न कर पाऐं मगर खाट के लिए मची होड़ ने उत्तरप्रदेश में राहुल को और कांग्रेस को चुनाव में आधार दिया है।

इलाहाबाद के संगम में भाजपा पर गरजेंगी बहनजी!

राहुल फिर चले गांधी के पदचिन्हों पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -