राहुल गांधी ने भाजपा, टीआरएस सरकार पर आरोप लगाया
राहुल गांधी ने भाजपा, टीआरएस सरकार पर आरोप लगाया
Share:

हैदराबाद : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने धान खरीद के मुद्दे पर मंगलवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार और टीआरएस के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार की आलोचना की। 

उन्होंने मांग की कि किसानों को उगाए गए धान का एक-एक दाना मिले, इसके लिए सरकारें सभी आवश्यक कदम उठाएं। उन्होंने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार और राज्य की तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को किसानों की कड़ी मेहनत से राजनीति करने और धान खरीदने के लिए अपने नैतिक दायित्व को छोड़ने के लिए 'शर्मनाक' बताया। कांग्रेस सांसद ने धान खरीद के बारे में अपने ट्वीट में तेलुगू का इस्तेमाल किया।

राहुल गांधी ने कहा कि दोनों सरकारों को किसान विरोधी कानून बनाकर किसानों के लिए मुद्दे पैदा करना बंद कर देना चाहिए और किसानों द्वारा उगाए जाने वाले हर अनाज की खरीद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तब तक लड़ेगी जब तक कि सरकार को तेलंगाना में धान का अंतिम दाना नहीं मिल जाता।

धान खरीद को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकारें फिलहाल विवादों में हैं. टीआरएस सरकार ने अपना आंदोलन बढ़ाने की धमकी देते हुए अनुरोध किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूदा यासंगी सीजन के दौरान धान का पूरा स्टॉक खरीद लें.

दूसरी ओर, केंद्र राज्य और भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के बीच हुए समझौते के अनुसार राज्य से कच्चे चावल खरीदने पर जोर देता है।

एक के बाद एक करके बढ़ रही इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना, फिर सामने आया चौकाने वाला मामला

प्रियंका वाड्रा ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, उठाया सेना में रुकी हुई भर्ती का मुद्दा

अप्रैल की चिलचिलाती गर्मी में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह, 15-20 हज़ार होगा खर्चा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -