राहुल गाँधी ने राफेल को लेकर फिर खोला मोर्चा, कहा डरे हुए हैं पीएम मोदी

राहुल गाँधी ने राफेल को लेकर फिर खोला मोर्चा, कहा डरे हुए हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश एके सीकरी के राष्ट्रमंडल न्यायाधिकरण के लिए नामित होने की खबर सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पीएम मोदी पर राफेल लड़ाकू विमान सौदे में हुए घोटाले को छिपाने के लिए प्रमुख संस्थानों को बर्बाद करने का आरोप लगाया है. सीकरी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) डायरेक्टर आलोक वर्मा को हटाने के लिए केंद्र सरकार के पक्ष में मतदान दिया था.

मायावती से मिले तेजस्वी यादव बोले, अब हो जाएगा भाजपा का सफाया

सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने लंदन स्थित राष्ट्रमंडल सचिवालय पंचाट न्यायाधिकरण (सीसेट) के अध्यक्ष/सदस्य के सम्मानित पद के लिए न्यायमूर्ति सीकरी का नाम आगे बढ़ाया था. नामांकन की खबरें मीडिया में आने के बाद न्यायमूर्ति सीकरी ने पद के लिए अपनी इच्छा बदलते हुए इसके लिए इंकार कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रिटायरमेंट के बाद के लिए प्रस्ताव से जुड़ी मीडिया खबर को टैग करते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि, "प्रधानमंत्री राफेल लड़ाकू विमान घोटाले को छिपाने के लिए कहीं नहीं रुकेंगे, कहीं भी अड़ंगा लगाएंगे और सब बर्बाद कर देंगे, क्योंकि वे डरे हुए हैं, यह डर ही है जिसने उन्हें भ्रष्ट बना दिया है और उन्होंने सभी प्रमुख संस्थाएं बर्बाद कर दी हैं."

सपा-बसपा गठबंधन में नहीं गली दाल, तो कांग्रेस की तरफ चले शिवपाल

उल्लेखनीय है कि सीकरी नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली उस तीन सदस्यीय सिलेक्शन कमिटी का हिस्सा थे, जिसने गुरुवार को सीबीआई निदेशक वर्मा को उनके पद से हटाने का फैसला लिया था. पीएम मोदी और न्यायमूर्ति सीकरी ने वर्मा को हटाने के पक्ष में मतदान किया था, जबकि समिति के तीसरे सदस्य लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने वर्मा न हटाने के लिए वोट किया था.

खबरें और भी:-

अमित शाह को शिवसेना का करारा जवाब, हमें हराने वाला अभी तक पैदा नहीं हुआ

इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे केजरीवाल, आप का दूसरा नेता देगा पीएम मोदी को टक्कर

अच्छा हुआ एक हो गए सपा-बसपा, दोनों को एक साथ देंगे पटखनी- सीएम योगी