केंद्र पर राहुल गाँधी का गंभीर आरोप, कहा- डिफॉल्टर्स को बचाना चाहती है मोदी सरकार
केंद्र पर राहुल गाँधी का गंभीर आरोप, कहा- डिफॉल्टर्स को बचाना चाहती है मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं. मंगलवार को ट्विटर के माध्यम से उन्होंने एक बार फिर पीएम मोदी को निशाने पर लिया है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के बयान को आधार बनाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने जान बूझकर ऋण न चुकाने वाले लोगों को बचाने का काम किया है.

दरअसल, उर्जित पटेल की हाल ही में एक पुस्तक बाजार में आई है. जिसमें इस का बात का उल्लेख किया गया है कि मोदी सरकार लोन न चुकाने वालों पर नरमी बरत रही थी और RBI को भी ऐसा ही करने का निर्देश दिया गया था. इसी पर राहुल गांधी ने अब केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है. राहुल गांधी ने लिखा है कि उर्जित पटेल बैंकिंग सिस्टम की सफाई करने में लगे थे, किन्तु उसके कारण उनकी नौकरी चली गई. क्यों, क्योंकि पीएम मोदी ऋण ना चुकाने वालों पर एक्शन नहीं लेना चाहते थे.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के साथ विवाद के बाद उर्जित पटेल ने 2018 में रिज़र्व बैंक के गवर्नर के पद से त्यागपत्र दे दिया था. जिसपर जमकर हंगामा हुआ था, राहुल गांधी की तरफ से भी तब केंद्र को आड़े हाथों लिया गया था. किताब में दावा किया गया कि RBI ने डिफॉल्टर को लेकर जो परिपत्र जारी किया था, उसे सरकार की तरफ से वापस लेने के लिए कहा गया था.

इस ईद बकरों की नहीं, अपने बच्चों की क़ुर्बानीं दें... भाजपा MLA का विवादित बयान

सिखों-हिन्दुओं के पलायन से चिंतित अफगानिस्तान, कहा- वे हमारे 'सोलमेट'

उमर अब्दुल्ला बोले- जब तक J&K वापस राज्य नहीं बन जाता, विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -