राहुल गांधी ने चीन से विवाद पर केंद्र सरकार को बोली यह बात
राहुल गांधी ने चीन से विवाद पर केंद्र सरकार को बोली यह बात
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर जारी तनातनी की सही तस्वीर से देश को रूबरू कराने की मांग की है. राहुल ने कहा कि चाहे चीन के साथ सीमा पर तनाव हो या नेपाल से विवाद का मसला इन दोनों पर सरकार पारदर्शी रुख नहीं अपना रही है. 

अमेरिका में मृतकों की संख्या बढ़ी, 3 दिन में लगातार 700 मौतें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राहुल गांधी ने अपनी वीडियो प्रेस कांफ्रेंस के दौरान नेपाल के भारतीय भू-भाग पर किए गए विवादित दावे और लद्दाख सीमा पर भारतीय क्षेत्र में चीनी सैनिकों के बड़ी संख्या में घुस आने से बढ़े तनाव से निपटने की सरकार की रणनीति से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि जहां तक चीन के साथ मुद्दे का सवाल है तो इसमें क्या और कैसे हुआ है इसका ब्यौरा हमें नहीं मालूम. मेरा मानना है कि इस घटना का पूरा विस्तृत ब्यौरा सरकार को पारदर्शी तरीके से देश को बताना चाहिए क्योंकि हालात के बारे में स्पष्टता किसी को नहीं है. सरकार का बयान आने के बाद वे इस मामले में अपनी बात रखेंगे.

दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति

अपने बयान में राहुल ने कहा कि लद्दाख सीमा पर मौजूदा स्थिति क्यों और कैसे पैदा हुई इसकी इसकी साफ तस्वीर देश को बतायी जानी चाहिए. इसको लेकर पारदर्शी होना चाहिए मगर सरकार की पारदर्शिता उन्हें दिखाई नहीं दे रही है. भारत और चीन के सैनिकों के आमने-सामने होने के हालात की ओर इशारा करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह विषय अभी लाइव है. इसीलिए वे कुछ ज्यादा नहीं कहना चाहते और इसे वे सरकार के विवेक पर छोड़ना मुनासिब मानते हैं. मगर यह जरूर कहेंगे कि सीमा पर क्या हो रहा है इसकी जानकारी होनी चाहिए क्योंकि देश को इस बारे में कुछ मालूम नहीं है. 

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

कोरोना की मार से बौखलाया पाकिस्तान, मरने वालों की संख्या 1000 के पार

स्पेन में कोरोना की बढ़ रही मार, कोरोना के कारण मनाया जा रहा राष्ट्रिय शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -