'यूक्रेन संकट के बीच बंकर में छिपी भारतीय लड़कियां..', राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो
'यूक्रेन संकट के बीच बंकर में छिपी भारतीय लड़कियां..', राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को युद्ध प्रभावित यूक्रेन (Ukraine) में फंसे भारतीय छात्रों का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्‍होंने केंद्र सरकार से फ़ौरन छात्रों को निकालने का प्रबंध करने की अपील की है. राहुल गांधी ने कहा है कि बंकरों में भारतीय छात्रों के दृश्य विचलित करने वाले हैं. कई छात्र पूर्वी यूक्रेन में फंसे हुए हैं, जहां भीषण हमले हो रहे हैं. 

 

कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि वह स्टूडेंट्स के चिंतित परिवार के सदस्यों के साथ खड़े हैं. बता दें कि रूस के हमले के चलते यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी लिए भारत सरकार ने अपने प्रयास तेज कर द‍िए हैं, इसी क्रम मुंबई हवाई अड्डे से रोमानिया (Romania) की राजधानी बुखारेस्ट के लिए शनिवार सुबह फ्लाइट रवाना हुई है. फ्लाइट संख्या AI1943 ने आज तड़के लगभग तीन बजकर 40 मिनट पर मुंबई हवाई अड्डे से उड़ान भरी और उसके भारतीय समयानुसार सुबह करीब दस बजे बुखारेस्ट एयरपोर्ट पर पहुंचने का अनुमान है. 

इस फ्लाइट के जरिए 470 छात्रों को भारत वापस लाया जाएगा. इसके बाद 1 फ्लाइट हंगरी से दिल्ली पहुंचेगी. वहीं एयर इंडिया की 2 फ्लाइट के रोमानिया से दिल्ली पहुंचने का अनुमान है. उन्होंने बताया कि जो भी भारतीय नागरिक सड़क मार्ग से यूक्रेन-रोमानिया बॉर्डर पर पहुंच गए हैं. उन्हें भारत सरकार के अधिकारी बुखारेस्ट ले जाएंगे, ताकि उन्हें एयर इंडिया की फ्लाइट्स के माध्यम से स्वदेश लाया जा सके.

वायरल हुआ सीधी की सांसद का वीडियो, हरियाणवी गाने पर लगाए जमकर ठुमके

मणिपुर चुनाव: क्या पूर्वोत्तर से ख़त्म हो रही कांग्रेस ? 5 सालों में 13 विधायकों ने थमा भाजपा का 'कमल'

दिल्ली नगर निगम चुनावों की तैयारी में जुटी AAP, भाजपा को हराने के लिए बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -