राहुल ने सांसद मंत्री के खिलाफ कमलनाथ की टिप्पणी पर जताई आपत्ति

Oct 21 2020 03:53 PM
राहुल ने सांसद मंत्री के खिलाफ कमलनाथ की टिप्पणी पर जताई आपत्ति

डबरा में एक चुनावी अभियान को संबोधित करते हुए, जहाँ कांग्रेस भाजपा की इमरती देवी के खिलाफ है, कमलनाथ ने कहा था कि उनकी पार्टी का उम्मीदवार एक 'साधारण व्यक्ति' है जो भाजपा के उम्मीदवार से अलग है। हालांकि, मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, कमलनाथ ने कहा कि इस मुद्दे पर माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है। हाल ही में भाजपा की महिला उम्मीदवार के संदर्भ में कमलनाथ द्वारा गाधी का एक शब्द 'उपयोग' शब्द था।
 
राहुल गांधी ने कहा, "कोई भी सम्मान की कमी के साथ महिलाओं का इलाज नहीं कर सकता है। कमलनाथ जी मेरी पार्टी से हैं। लेकिन मुझे व्यक्तिगत रूप से कमलनाथ जी ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है वह पसंद नहीं है। मैं इसकी सराहना नहीं करता। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।" इस टिप्पणी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में भाजपा नेताओं में रोष व्याप्त हो गया है। उन्होंने चौहान को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी पत्र लिखा है, जिसमें उनसे नाथ की टिप्पणी की निंदा करने और उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाने की मांग की गई है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह भाजपा नेता इमरती देवी से माफी मांगेंगे, कमलनाथ ने कहा, “मैं किसी एक से माफी क्यों मांगूंगा, जैसा कि मैंने पहले ही कहा है कि मैंने किसी का अनादर करने का इरादा नहीं किया है और यदि किसी को बुरा लगा है, तो मुझे पहले से पछतावा है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने अपनी टिप्पणी के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री से औचित्य मांगा है। कमलनाथ ने हालांकि अपनी टिप्पणी पर खेद व्यक्त किया, उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ भी अपमानजनक नहीं कहा।

वायु प्रदूषण के कारण भारत में हुई 1.16 लाख शिशुओं की मौत

पुलवामा में मुठभेड़ जारी, आतकियों की माँ से करवाई जा रही ये खास अपील

आरएटी में 50% की गिरावट, मैसूरु में पिछले हफ्ते बढ़ी पीसीआर: COVID-19 टेस्ट