युवा खिलाड़ियों की फ़ौज तैयार कर रहे हैं 'द वॉल' राहुल द्रविड़
युवा खिलाड़ियों की फ़ौज तैयार कर रहे हैं 'द वॉल' राहुल द्रविड़
Share:

अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान भारत के लिए के उपलब्धियां हासिल करने वाले क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद भी टीम इंडिया की बेहतरी के लिए अपना अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं. जंबो और जेमी के नाम से मशहूर इन खिलाड़ियों के कारण ही टीम इंडिया इतना बेहतरीन खेल दिखा रही है. अनिल कुंबले टीम इंडिया के मुख्य कोच है वहीँ राहुल द्रविड़ इस समय इंडिया ए और इंडिया अंडर-19 के खिलाड़ियों की प्रतिभा को माँझ रहे हैं.

लोकेश राहुल, जयंत यादव और करुण नायर जैसे युवा खिलाड़ियों ने इस टेस्ट सीरीज में सबका दिल जीत लिया है और उनकी इस सफलता के पीछे राहुल द्रविड़ का हाथ है. जयंत यादव, करुण नायर और पार्थिव पटेल इंडिया ए के लिए लगातार खेलते रहे और राहुल के मार्गदर्शन में इन्होंने अपने खेल को संवारकर नयी उपलब्धिया हासिल की. इस टेस्ट में रिकॉर्ड तहर शतक बनाने वाले करुण नायर ने खुद कहा कि उनकी सफलता के पीछे राहुल द्रविड़ ही है. उन्होंने कहा कि मैं सोचता हूं कि इंडिया ‘ए’ टीम के दौरों से काफी मदद मिली. राहुल सर हमेशा मेरे लिए बड़े मददगार रहे हैं. मैं राजस्थान रॉल्स के दिनों से उनके साथ रहा हूं. उन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया है.

जयंत यादव ने भी इस सीरीज में बात और बॉल से शानदार प्रदर्शन किया है वहीँ पार्थिव पटेल ने भी शानदार तरीके से अपना कम बैक किया. पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री ने कहा, 'जब मैं भारतीय टीम का डायरेक्टर था उसी दौरान बीसीसीआई ने राहुल को ए टीम का कोच नियुक्त किया. नायर और यादव जैसे खिलाड़ी पूरी तरह तैयार होकर आए हैं. इसके लिए राहुल द्रविड़ को बहुत क्रेडिट दिए जाने की जरूरत है. वह इन खिलाड़ियों के साथ बहुत मेहनत कर रहे हैं.'

'क्रिकेट की नई फ़ायर, करुण नायर' - जानिए उनकी 10 बड़ी बातें

चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी के मुरीद हुए 'द वॉल' राहुल द्रविड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -