द्रविड़ के कारण मुझमे आत्मविश्वास आया : पुजारा

Aug 30 2015 01:02 PM
द्रविड़ के कारण मुझमे आत्मविश्वास आया : पुजारा

श्रीलंका के खिलाफ चार रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट की पहली पारी में शतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा लगभग दो साल बाद अपना पहला टेस्ट शतक जमाने के बाद काफी राहत महसूस कर रहे है चेतेश्वर पुजारा ने आज भारत ए टीम के कोच और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का आभार व्यक्त किया जिन्होंने उन्हें इस बात का भरोसा दिलाया कि उनकी तकनीक में कुछ भी गड़बड़ नहीं थी.

पुजारा ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 135 रन बनाकर अंतिम एकादश में शानदार वापसी की. पुजारा ने कहा कि जब मैं भारत ए की तरफ से खेल रहा था तो सबसे अच्छी बात उनसे राहुल द्रविड़ ने कही. उन्होंने कहा कि मेरी तकनीक में कुछ भी गड़बड़ी नहीं है.

उन्होंने मुझे धैर्य बनाये रखने की सलाह दी. उन्होंने मुझे नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए भी देखा और कहा कि मैं जल्द ही बड़ी पारी खेलूंगा, श्रीलंका में या फिर भारत ए के मैचों में. इससे मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ा. पुजारा ने कहा कि राहुल द्रविड़ का मानना था कि कुल मिलाकर मैंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरों में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी. बस मैं 30 या 40 के अपने स्कोर को बड़ी पारी में तबदील नहीं कर पाया. इसलिए मैं अपनी बल्लेबाजी के साथ जो कर रहा था मैं उस पर कायम रहा और जैसा खेलता था वैसा खेलता रहा.