'द वाल' के नाम से मशहूर यह दिग्गज 16 देशों के युवाओं को देगा ट्रेनिंग
'द वाल' के नाम से मशहूर यह दिग्गज 16 देशों के युवाओं को देगा ट्रेनिंग
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और 'द वाल' के नाम से फेमस राहुल द्रविड़ अपने संयमित बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। द्रविड़ इस समय नेशनल क्रिकेट अकादमी के डायरेक्टर का रोल अदा कर रहे हैं। भारतीय अंडर 19 और इंडिया ए की टीम को कोचिंग दे चुके द्रविड़ अब 16 देशों के युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए तैयार हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात का फैसला लिया है कि वह भारत में 16 देश के युवा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए बुलाएगा।

लंदन में भारत सरकार द्वारा कॉमवेल्थ की बैठक में 19 अप्रैल 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 देशों के लड़के और लड़कियों को लिए ट्रेनिंग कैंप के आयोजन की बात की घोषणा की थी। मोदी ने लंदन में कहा था कि भारत में 16 देशों के युवा लड़के और लड़कियों के ट्रेनिंग की व्यवस्था की जाएगी। उन सभी खिलाड़ियों को भारत से बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ भारत में सर्वश्रेष्ठ सुविधा में ट्रेनिंग करने का मौका मिलेगा। एनसीए के चीफ के तौर पर काम कर रहे राहुल द्रविड़ की निरगानी में इन सभी खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

यह कैंप बेंगलुरू में अगले साल 1 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक लगाया जाएगा। बीसीसीआई ने पीएम मोदी की इस घोषणा के बाद विदेश मंत्रालय, खेल और युवा मामलों मंत्रालय से इस मामले में पहल करते हुए 18 लड़के 17 लड़कियों को चुना है। 16 देशों के इन खिलाड़ियों में बोस्तवाना, कैमरून, केन्या, मोजांबिक्यू, मॉरिशस, नामिबिया, नाइजीरिया, रवांडा, यूगांडा, जांबिया, मलेशिया, सिंगापुर, जमैका, त्रिनिदाद एंड टोबागो, फूजी और तन्जानिया जैसे देश के नाम शामिल हैं। 

IND Vs SA: रोहित ने किया एक और कारनामा, अब बनाया सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस मैच को देखऩे पहुंच सकते हैं पीएम मोदी

सरफराज को कप्तानी से हटाए जाने पर बोले अख्तर, कहा- अब उन्हें टीम में भी नहीं रखेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -