भारत-ए अंडर-19 क्रिकेट:रहाणे टेस्ट में पांचवें क्रम पर करें बल्लेबाजी

Sep 04 2015 09:44 PM
भारत-ए अंडर-19 क्रिकेट:रहाणे टेस्ट में पांचवें क्रम पर करें बल्लेबाजी

भारत-ए अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का मानना है कि युवा बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को टेस्ट मैच में पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहिए। द्रविड़ ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ रहाणे की साझेदारी निभा सकने की योग्यता और मध्यक्रम में उन्हें मिली सफलता को देखते हुए यह सुझाव दिया। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी आकाश चोपड़ा की पुस्तक के लोकार्पण के अवसर पर द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा, "मेरे खयाल से टेस्ट मैच में रहाणे चौथे और पांचवें क्रम पर अच्छा बल्लेबाज साबित होगा।"

द्रविड़ ने कहा, " मैं ऐसा नहीं कह रहा कि वह तीसरे क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सकता। लेकिन पांचवें क्रम पर उसे जैसी सफलता मिली है, पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ खेल सकने की उसकी योग्यता और उसके पास मौजूद शॉट की विविधता, उसे पांचवें क्रम पर खास बल्लेबाज बनाती है।" उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर उसे टीम की जरूरत के मुताबिक किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करनी होगी। लेकिन मेरे लिए पांचवां क्रम रहाणे के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक उपयुक्त है।"

द्रविड़ ने सतत प्रदर्शन करने के लिए रहाणे की सराहना की। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान द्रविड़ ने कहा, "मेरी ही तरह रहाणे ने भी टीम में शामिल होने के लिए कठिन मेहनत की। आप विदेशी धरती पर रहाणे का रिकॉर्ड देखें, तो आप पाएंगे कि उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और लगभग हर दौरे पर शतक लगाए हैं। वह एक महान खिलाड़ी के तौर पर विकसित हो रहा है।" भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीती है, जिसके लिए द्रविड़ ने टेस्ट टीम के नवनियुक्त कप्तान विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की।

द्रविड़ ने कहा, "कोहली में मैंने एक खास बात देखी कि वह लगातार सुधार के लिए प्रयासरत रहता है और हर बार पिछली बार की अपेक्षा बेहतर करना चाहता है। क्रिकेट में आप पर लगातार सवाल उठाए जाते हैं और कोहली ने अब तक हर हल सवाल का जवाब दिया है।"