राहुल ने दी बीजेपी-कांग्रेस को हाथ मिलाकर विरोध खत्म करने की सलाह

Sep 10 2015 02:40 PM
राहुल ने दी बीजेपी-कांग्रेस को हाथ मिलाकर विरोध खत्म करने की सलाह

नई दिल्ली : राजग सरकार और विपक्ष का तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है, यहीं नहीं इसको लेकर यह भी कहा जा रहा है कि दोनों के बीच हालत बद से बदतर होते जा रहे है. इस दौरान उद्योगपति राहुल बजाज ने भी सरकार पर तंज कसते हुए यह कहा है कि बीजेपी को कांग्रेस से हाथ मिला लेना चाहिए इससे संसद में लगातार चरम पर पहुँच रहा गतिरोध भी ख़त्म हो जायेगा. यह भी बता दे कि ये सारी बातें बजाज ने इकनोमिक इंडिया समिट के दौरान कहीं है.

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए यह भी कहा है कि जबसे मोदी सरकार ने सत्ता संभाली है तबसे लेकर अब तक सुधारों के बारे में केवल विरोधी संकेत मिल रहे है. जहाँ एक तरफ कर्ताधर्ताओं का यह कहना है कि वे सुधार कार्य में लगे हुए है वहीँ दूसरी तरफ वे ये भी कहते है कि उनकी सरकार का हनीमून 100 दिन का नहीं बल्कि 1 साल का है. तो आप इन आर्थिक सुधार मामलों में धमाका क्यों करना चाहते हो ?

गौरतलब है कि राहुल बजाज को उनकी बेबाक बातों के लिए जाना जाता है. इसके अलावा आर्थिक सुधारों को लेकर राहुल बजाज का यह भी कहना है कि रिज़र्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन पर ब्याज दरों को घटाए या बढ़ाये जाने को लेकर सारे फैसले छोड़ देना चाहिए. वे इस बारे में सरकार से बेहतर समझते और जानते है. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि रघुराम राजन महंगाई को लेकर सजग है और इसे काबू भी करना चाहते है.