कांग्रेस पार्टी को  हर राज्य में करारी शिकस्त  , पंजाब में भी हार
कांग्रेस पार्टी को हर राज्य में करारी शिकस्त , पंजाब में भी हार
Share:

 


नई दिल्ली: जैसा कि चुनावों से संकेत मिलता है कि भाजपा उन सभी चार राज्यों को फिर से हासिल करने की राह पर है, जिन पर वह पहले शासन करती थी और कांग्रेस पंजाब को खोने के कगार पर है, ध्यान नेतृत्व और टीम पर स्थानांतरित हो गया है जो पर्दे के पीछे काम करता है, चाहे वह राहुल के लिए हो। गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा। राहुल और प्रियंका की टीमों और नेतृत्व पर उंगलियां उठेंगी।

के.सी. वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, और राहुल गांधी के राज्य प्रभारी उन राज्यों को देने में असमर्थ थे जो चुनाव में गए थे। उत्तराखंड में, जहां हर पांच साल में सरकार बदलने की प्रथा थी, कांग्रेस इस उपलब्धि को दोहराने में असमर्थ थी। राज्य के प्रभारी देवेंद्र यादव ने शुरू में गुटों को संभालने के लिए संघर्ष किया और बाद में वरिष्ठ नेताओं को भेज दिया, लेकिन इस प्रक्रिया में बहुमूल्य समय बर्बाद हो गया। ऐसा प्रतीत होता है कि पार्टी दो गुटों में बंटी हुई थी, जिनमें से प्रत्येक सहयोग करने को तैयार नहीं थी।

गोवा में, राज्य प्रभारियों की तिकड़ी, दिनेश गुंडू राव, गिरीश चोडनकर (राज्य अध्यक्ष), और दिगंबर कामत (पूर्व मुख्यमंत्री, ने लुइज़िन्हो फलेरियो जैसे राज्य के नेताओं की उपेक्षा की, जो तृणमूल में शामिल होने के लिए चले गए, और फ्रांसिस्को सरडीन्हा जैसे नेता थे। , जिन्हें दरकिनार कर दिया गया था, और यहां तक ​​कि वरिष्ठ पर्यवेक्षक पी. चिदंबरम भी सही उम्मीदवार नहीं चुन सके।

पंजाब में, राहुल और प्रियंका के ऑपरेशन ने अपेक्षित परिणाम नहीं दिए, और चरणजीत सिंह चन्नी को अनुसूचित जाति का मुख्यमंत्री घोषित करने की पार्टी की आखिरी मिनट की शर्त का भुगतान नहीं किया, और आप एक शानदार जीत के कगार पर है। इस अभियान के दौरान पार्टी के सांसदों की उपेक्षा कर अजय माकन और हरीश चौधरी ने पार्टी में संकट को और बढ़ा दिया है, जो उल्टा पड़ता दिख रहा है.

कोविड अपडेट : भारत में 4,184 नए मामले, 104 मौतें

ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय लोगों से रूस के खिलाफ एक मजबूत रुख अपनाने का आग्रह किया

'भारत को यूक्रेन युद्ध के बीच मुद्रास्फीति को फिर से कैलिब्रेट करने की जरूरत : रघुराम राजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -