चाल बदलने जा रहे हैं राहु-केतु, डेढ़ साल तक इन 5 राशिवालों को रहना होगा सावधान
चाल बदलने जा रहे हैं राहु-केतु, डेढ़ साल तक इन 5 राशिवालों को रहना होगा सावधान
Share:

राहु-केतु का आज यानी  मंगलवार, 12 अप्रैल को राशि परिवर्तन होने जा रहा है। जी दरअसल राहु मेष राशि में प्रवेश करेगा और केतु तुला राशि में जाएगा। जी हाँ और ज्योतिष के अनुसार इन दोनों ही ग्रहों का राशि परिवर्तन आज सुबह करीब 10 बजकर 35 मिनट पर होने वाला है। आपको बता दें कि दोनों ही ग्रहों की चाल इंसान के जीवन पर बड़ा प्रभाव डालती है। ऐसे में ज्योतिषियों का कहना है कि राहु-केतु का ये राशि परिवर्तन पांच राशियों की मुश्किलें बढ़ा सकता है। जी हाँ और इन राशि के जातकों को अगले 18 महीने यानी डेढ़ साल तक संभलकर रहना है।

मेष राशि- जी दरअसल मेष राशि के लिए राहु पहले भाव में और केतु सप्तम भाव में गोचर करेगा। ऐसे में इस राशि के जातकों को अपने रिश्तों के प्रति ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि आपके जीवन में वित्तीय और स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं भी खड़ी हो सकती हैं। लेकिन कुंडली में अगर ग्रहों की स्थिति अच्छी है और महादशा अनुकूल है तो इस राशि के जातकों को इन गोचर की समय अवधि में समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

तुला राशि- तुला राशि के जातकों के लिए राहु सप्तम भाव में और केतु प्रथम भाव में गोचर करेगा। जी हाँ और इस गोचर के दौरान आपको सेहत, आर्थिक पक्ष और रिश्तों के मामलों में ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान बृहस्पति और शनि ग्रह अपने गोचर के दौरान शुभ स्थिति में नहीं रहने वाले हैं। शनि चौथे घर में स्थित होगा और बृहस्पति छठे भाव में स्थित होगा। इसके चलते राहु-केतु आपके लिए ज्यादा परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

धनु राशि- धनु राशि के लिए राहु केतु ग्रह पंचम और एकादश भाव में गोचर करेंगे। पंचम भाव में राहु की स्थिति धनु जातकों के लिए ज्यादा अच्छी नहीं रहने वाली है। जी हाँ और इस दौरान आप भविष्य की असुरक्षा और चिंता को लेकर परेशान रह सकते हैं। जी हाँ और योजना की कमी और गलत निर्णय लेने की वजह से आपको धन की हानि हो सकती है। केवल यही नहीं बल्कि इस बीच धन से जुड़ा कोई भी बड़ा निर्णय या निवेश ना करें।

मकर राशि- मकर राशि के लिए राहु केतु चौथे और दसवें भाव में क्रमशः गोचर करेंगे। केतु का गोचर तो आपके लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन राहु का गोचर आपके लिए ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता है। जी हाँ और इसके चलते आपके परिवार में कुछ समस्याएं खड़ी हो सकती हैं। परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी आपके लिए परेशानी की वजह बन सकता है। इसके अलावा आय के स्रोतों पर इसका असर दिखाई दे सकता है। नौकरी या व्यवसाय के मामले में आपको बड़े झटके लग सकते हैं।

मीन राशि- मीन राशि के लिए राहु-केतु क्रमशः दूसरे और आठवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं। ऐसे में इन ग्रहों का गोचर मीन राशि के जातकों के लिए प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा। अगर व्यक्तियों की कुंडली अच्छी नहीं है तो इन्हें आर्थिक समस्या, पारिवारिक समस्या, और स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा कर्ज, उधार या खर्चे आपकी मुश्किल बढ़ा सकते हैं।

शुक्र पर्वत पर बनता है ये निशान तो मालामाल होता है व्यक्ति

भूल से भी घर में नहीं होने चाहिए ये अपशगुन वरना सब-कुछ हो जाता है बर्बाद

एकादशी के दिन करें श्री विष्णु जी के इन मन्त्रों का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -