ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने लगाई राहत को आवाज, संगीत के लिए दिया खास सम्मान
ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने लगाई राहत को आवाज, संगीत के लिए दिया खास सम्मान
Share:

पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा बॉलीवुड और हॉलीवुड म्यूज़िक में शानदार योगदान के लिए डॉक्टर ऑफ म्यूजिक की उपाधि से नवाजा गया है. बता दें कि राहत 50 से ज्यादा टीवी सीरियल्स और 100 से अधिक फिल्मों में अपनी आवाज़ दे चुके हैं और उनके प्रशंसात्मक उल्लेख में लिखा गया था कि वे एक ऐसे परिवार में पैदा हुए है जो साउथ एशियन म्यूज़िक परंपरा को आगे बढ़ाने का काम करते रहे हैं. 

बताया जाता है कि 7 साल की उम्र में राहत ने ट्रेनिंग की शुरूआत की थी और अब तक 50 से ज्यादा म्यूजिक एल्बम रिलीज़ किए जा चुके हैं और उन्होंने दुनिया भर के कई हाई प्रोफाइल कॉन्सर्ट्स में परफॉर्म किया है. आज के समय में उनकी एक ग्लोबल फॉलोइंग हैं. जबकि उनके गानों पर अब तक ऑनलाइन एक बिलियन व्यूज़ भी आ चुके हैं.

यह सम्मान मिलने पर राहत ने कहा कि इस सम्मान का हकदार होना वाकई एक बड़ी उपलब्धि है और इससे मैं खुश हूं कि म्यूज़िक के चलते मैं इतना सफल हो सका हूं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहत फतेह अली खान ऑक्सफोर्ड टाउनहॉल में भी परफॉर्म करेंगे और इससे पहले भी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने राहत के सम्मान में एक म्यूजिक हाल का नाम उनके नाम पर रखा गया था. राहत के अलावा 8 लोगों को भी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा सम्मान दिया गया.

आमिर खान की बेटी का बॉयफ्रेंड संग जबरदस्त डांस, देखें वीडियो

कपिल के शो में आयुष्मान ने सपना संग लगाए ठुमके

एक बार फिर इस एक्टर पर लगा रेप का आरोप, सफाई देते हुए कहा- 'झूठा फंसाया...'

दबंग 3 में यह एक्टर निभाएगा चुलबुल पांडेय के पिता का किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -