मुश्किलों में 'राहत', इस गंभीर मामले में ED ने थमाया नोटिस
मुश्किलों में 'राहत', इस गंभीर मामले में ED ने थमाया नोटिस
Share:

नई दिल्ली : मशहूर पाकिस्तानी गायक राहत फ़तेह अली खान बड़ी मुसीबत में फंस गए है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहत को प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने नोटिस जारी किया है. जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ना लाजिमी है. बताया जा रहा है कि राहत को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन मामले में यह नोटिस जारी किया गया है.

पाकिस्तान के इस सूफी गायक पर आरोप है कि वह भारत में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग करते हैं. अतः इसी मामले को ध्यान में रखते हुए उन्हें  प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने नोटिस थमाया है. खबरों के मुताबिक, राहत फतेह अली खान ने अवैध तरीके से 3,40,000 अमेरिकी डॉलर कमाए है और इस रकम में से उन पर 2,25,000 डॉलर की स्मगलिंग करने का आरोप लगा है.

कहा जा रहा है कि इस मामले में अगर राहत ने संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दिया तो स्मगलिंग की गई रकम पर 300 फीसद जुर्माना जांच एजेंसी लगा सकती है. साथ ही अगर वे इस मामले में जुर्माना नहीं भुगतते हैं, तो उन्हें लुकआउट नोटिस भी दिया जा सकता है. यहां तक कि भारत में उनके शोज प्रतिबंधित किए जा सकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले साल 2011 में राहत को  दिल्ली एयरपोर्ट से 1.24 डॉलर के साथ पकड़ा गया था. तब भी राहत पैसों से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके थे.

महात्मा गांधी के ये 5 दमदार विचार आपने भी जीवन का कर देंगे उद्धार

आसाराम के नाम गुजरात शिक्षा मंत्री का पत्र, वेलेंटाइन डे पर इस काम के लिए की जमकर तारीफ

मोदी सरकार के खिलाफ लोकपाल को लेकर शुरु हुआ अन्ना हजारे का अनशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -