डरबन में कोहली से कम नहीं थी रहाणे की पारी-गांगुली
डरबन में कोहली से कम नहीं थी रहाणे की पारी-गांगुली
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मैच में बेशक भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई लेकिन इस वनडे में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की शानदार अर्धशतकीय पारी को भी भूला नहीं जा सकता. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारत को डरबन वनडे में मिली जीत में रहाणे का योगदान काफी अहम रहा. गौरतलब है कि इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 112 रन की पारी खेली. जबकि रहाणे ने 79 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. कोहली और रहाणे ने दूसरे विकेट के लिए 189 रन की अहम साझेदारी भी की. जिसकी बदौलत भारत ने ये मैच 6 विकेट से जीत लिया.

गांगुली ने एक निजी अखबार के कॉलम में लिखा कि, 'यह देखकर बेहद खुश हूं कि अजिंक्य रहाणे और भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर खुद को साबित किया. दोनों ही टीम इंडिया के लिए काफी अहम योगदान दे रहे हैं.' उन्होंने लिखा, "रहाणे का प्रदर्शन कोई चौंकाने वाला नहीं था क्योंकि वह बेहतरीन क्रिकेटर हैं. एक बल्लेबाज के तौर पर प्रतिभा के अलावा उन्हें अपने कप्तान से यह सीखने की जरूरत है कि किस तरह 50 को शतक में बदला जाए. शायद साथ में डिनर करने से बात बन सकती है."

गांगुली ने कहा, "पहले वनडे में उनकी 79 रन की पारी विराट की पारी के बराबर अहम थी लेकिन अंतर सिर्फ इतना था कि विराट जब एक बार सेट हो जाते हैं तो शतक से कम ही चूकते हैं.' गौरतलब है कि अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट मैचों से बाहर रहने वाले रहाणे ने 86 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए."

 

जानिए भारतीय अंडर-19 के एक-एक रणबांकुरे के बारे में

अंडर 19 WC- भारत कप से सिर्फ 108 रन दूर

अंडर -19 वर्ल्ड कप : भारतीय पारी में फ़िलहाल बारिश का खलल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -