रहाणे ने बताया अफ्रीका में कैसा होगा टीम इंडिया का प्रदर्शन
रहाणे ने बताया अफ्रीका में कैसा होगा टीम इंडिया का प्रदर्शन
Share:

जनवरी में होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बड़ा बयान दिया है. रहाणे का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं और खिलाड़ी इस दौरे पर अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे. गौरतलब है कि नए साल की शुरुआत में शुरू होने वाले अफ़्रीकी दौरे पर टीम इंडिया को तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

इससे पहले टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि, "हां, हम वहां(दक्षिण अफ्रीका) सीरीज जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे. हम अच्छी क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे. दक्षिण अफ्रीका एक अच्छी टीम है. उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है. वहां की स्थितियों को वो अच्छे से जानते हैं. इसलिए हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे, लेकिन साथ ही हम अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं."

इस दौरान जब रहाणे से उप कप्तानी का कुछ दवाब महसूस होने का सवाल पुछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे जिम्मेदारियां लेना पसंद हैं, चाहे मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं या फील्डिंग. मेरे लिए यह अच्छा मौका है कि मैं अपने देश की सेवा कर सकूं. अच्छे से अच्छा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं. मुझे उप-कप्तानी की चुनौती पसंद है. मैं अपने देश के लिए मैच विजेता बनना चाहता हूं, चाहे टेस्ट हो, या वनडे या टी-20 हो."

इस दौरे पर एक गौर फरमाने वाली बात ये भी है कि भारतीय टीम टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले कोई अभ्यास मैच नहीं खेलेगी. हालांकि इसके बावजूद रहाणे को भरोसा है कि भारतीय टीम अफ़्रीकी सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन करेगी. इस बात को ध्यान में रखते हुए टीम प्रबंधन ने अतिरिक्त नेट गेंदबाज ले जाने का फैसला किया है.

इस फैसले की सराहना करते हुए रहाणे ने कहा कि, "इसमें अच्छी बात यह है कि हमारे पास अच्छे गेंदबाज हैं. इन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. उनका सामना करना अच्छा होगा. कई बार विदेशी दौरों पर अभ्यास मैचों में होता है कि आपको पाटा विकेट मिलती हैं और साधारण गेंदबाज मिलते हैं, तो इससे मदद नहीं मिलती."

 

विरूष्का के मुंबई रिसेप्शन में पहुंचे बॉलीवुड और क्रिकेट के दिग्गज

क्रिकेट जगत की बड़ी खबरें : 27 दिसंबर, 2017

रॉयल रम्बल 2018 के रेसलर्स का हुआ खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -