टेस्ट कप्तानी को लेकर रहाणे ने दिया चौंका देने वाला बयान, कहा- जब विराट कप्तान होते हैं, तो उनका...

हाला ही में ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम को 2-1 से टेस्ट सीरीज जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की हर स्थान पर प्रशंसा हो रही है। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। कंगारू टीम ने ढाई दिन के भीतर इंडिया को 8 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी।

वही विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज को बीच में छोड़ कर इंडिया लौट चुके थे, किन्तु कोहली के स्थान पर कप्तानी करने वाले अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलियाई माइंड गेम से पार पाते हुए टीम को फिर से जीवित कर दिया। भारतीय टीम ने रहाणे की कप्तानी में मेलबर्न में बेहतरीन वापसी की। अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम की मोर्चे से अगुवाई करते हुए मेलबर्न में जबरदस्त शतक ठोका। रहाणे ने भारतीय टीम को कंगारुओं पर 8 विकेट से शानदार जीत दिला दी।

भारत एवं विदेशों के कई पूर्व क्रिकेटरों ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की प्रशंसा की तथा उन्हें विराट कोहली के स्थान पर परमानेंट टेस्ट कप्तान बनाने की मांग की है, किन्तु रहाणे का पक्ष बिलकुल अलग है। अजिंक्य रहाणे का कहना है कि कप्तानी को लेकर उनके एवं विराट कोहली के मध्य कोई विवाद नहीं है। रहाणे ने कहा, 'टेस्ट में कप्तानी को लेकर मेरे एवं विराट कोहली के बीच में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। जब विराट कैप्टन होते हैं, तो उनका इरादा होता है भारतीय टीम को जीत दिलाना। जब मैं कप्तान बना तो मैंने भी वही किया जो विराट कोहली बतौर कैप्टन करते थे।'

बर्ड फ्लू के बीच शिखर धवन ने पक्षियों को खिलाया दाना, वाराणसी डीएम ने उठाया बड़ा कदम

फाइनल में ताई याइंग को मात देने के बाद कैरोलिना मारिन ने जीता थाईलैंड ओपन

प्रतियोगिताओं के लिए एसओपी का कड़ाई से करना होगा पालन: साई डीजी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -