भूमिपूजन के अवसर पर चार राज्य मनाएंगे दीपावली, रामलला को भेंट करेंगे ये अनोखा उपहार
भूमिपूजन के अवसर पर चार राज्य मनाएंगे दीपावली, रामलला को भेंट करेंगे ये अनोखा उपहार
Share:

इलाहाबाद: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने भूमि पूजन को लेकर पूरा देश बहुत उत्साहित है. वही इस बीच श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के मौके पर जनपद ही नहीं, बल्कि सम्पूर्ण देश में हर्षोल्लास का माहौल होगा. मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात समेत देश के विभिन्न प्रांतों में निवास करने वाले रघुवंशी समाज के लोग इस स्वर्णिम बेला को दीवाली के तौर पर मनाएंगे. साथ-साथ मंदिर निर्माण के उपरांत अखंड रघुवंशी समाज कल्याण महापरिषद की तरफ से 11 किग्रा चांदी का धनुष-बाण भी रामलला को उपहार किया जाएगा. 

रामनगरी अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण की मधुरिम बेला नजदीक आ गई है. इसे लेकर देश के लाखों परिवारों ने जो प्रतिज्ञा ली थी, जो सपने संजोए थे, वह साकार होता दिख रहा है. जो लोग इस घडी के साझीदार बन रहे हैं, उनमें तो उत्सुकता है ही, किन्तु अयोध्या से सुदूर बैठे लोगों में उत्साह दोगुना दिख रहा है. भगवान प्रभु श्रीराम के वंशज कहे जाने वाले रघुवंशी समाज के लाखों लोग देश के विभिन्न प्रांतों में निवास करते हैं. 

विशेष तौर पर मध्य प्रदेश के लगभग 28 शहर, महाराष्ट्र के पांच, गुजरात के चार व राजस्थान के चार शहरों में इनकी आबादी अधिक संख्या में बताई जा रही है. अपने वंशज व आराध्य प्रभु के मंदिर निर्माण के लिए पिछले पांच सितंबर को मध्य प्रदेश रहवासी अखंड रघुवंशी समाज कल्याण महापरिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिशंकर सिंह रघुवंशी की निगरानी में एक विशाल यात्रा भोपाल से निकलकर अयोध्या पहुंची थी. जहां सभी ने भव्य राम मंदिर निर्माण की प्रतिज्ञा ली थी. वही अब सभी देशवासियो को भूमिपूजन का बेसब्री से इंतजार है.

मुख्यमंत्री योगी ने रक्षाबंधन पर देशवासियों को दी इस तरह बधाई

गृहमंत्री अमित शाह के उपचार पर खास ध्यान रखेगी ये टीम

ताहिर हुसैन ने कबूला अपना गुनाह, पुलिस को बताई मास्टरमाइंड होने की बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -