रघुराम कृष्णम राजू की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
रघुराम कृष्णम राजू की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
Share:

आंध्र प्रदेश के हालिया राजनीतिक मामलों में वाईएसआरसीपी के बागी सांसद रघुराम कृष्णम राजू की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। यहां बता दें कि उन्होंने आज सुबह 10.30 बजे स्पेशल लीव पिटीशन भरी है, उनके बेटे की ओर से दायर एक और याचिका पर भी आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि दोनों याचिकाएं सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मुकदमों की सूची में हैं।

न्यायमूर्ति विनीत शेरोन और न्यायमूर्ति बीआर गवई की अवकाश पीठ मामले की सुनवाई करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शनिवार को उन्होंने सीआईडी पर कोर्ट के समक्ष फिजिकल टॉर्चर करने का आरोप लगाया. इस मामले की बात करें तो एपी सीबीसीआईडी अधिकारियों ने सांसद रघुराम कृष्णम राजू को राज्य सरकार पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाले हाईकोर्ट ने उसे निचली अदालत में जाने का निर्देश दिया जबकि जिला अदालत ने उसे 12 दिन के रिमांड पर लिया।

पता चला है कि इसी सिलसिले में सांसद के वकीलों ने शनिवार रात सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उच्च न्यायालय के आदेश पर, रघुराम पर कथित हमले को लेकर बोर्ड द्वारा किए गए चिकित्सा परीक्षण, जिसमें किसी भी बाहरी चोट से इनकार किया गया था। मेडिकल बोर्ड ने उच्च न्यायालय को रिपोर्ट सौंप दी है, जिसने सीआईडी को रविवार को गुंटूर जेल ले जाने के बाद उसे रमेश अस्पताल में स्थानांतरित करने का आदेश दिया।

कोरोना: WHO के बाद बॉम्बे HC ने भी 'योगी मॉडल' को सराहा, पुछा- महारष्ट्र सरकार क्या कर रही ?

तेलंगाना में घट रहे कोरोना के मामले, जानें 24 घंटों का क्या रहा हाल

जगद्गुरु आदि शंकराचार्य की जयंती आज, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -