पद को लेकर सामने आया राजन का अलग बयान

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन के बीच कई बार बयानों पर असहमति का माहौल देखने को मिला है. इसको लेकर ही यह भी सुनने में आ रहा है कि सितम्बर में राजन का जाना लगभग तय माना जा रहा है. गौरतलब है कि 4 सितंबर को राजन का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है. लेकिन इसके बीच ही यह भी कहा जा रहा है कि राजन के फिर से गवर्नर बनने के बारे में चर्चा नहीं हो रही है.

गौरतलब है कि राजन वित्त और वाणिज्य मंत्री के बयानों पर कई बार असहमति जता चुके है. ऐसे में मतभेद के अनुमान लगाए जा रहे है. इसको लेकर ही अब रघुराम राजन ने यह कहा है कि वे फ़िलहाल इस बारे में कोई भी जवाब पेश नहीं कर सकते है. उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि पहले उनसे यह बात पूछी जाना जरुरी है कि क्या वे इस पद पर बने रहना चाहते है.

ऐसा पूछे जाने के बाद ही वे किसी तरह का जवाब पेश करेंगे. उन्होंने आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा है कि यहाँ पर अपना सारा काम खत्म करने के बाद वे एकेडमिक वर्ल्ड में जाना चाहते है. जबकि विश्लेषकों का यह मानना है कि यदि वे चाहे तो सरकार के लिए उन्हें मना करना आसान नहीं रह जाता है.

अब इस पद के लिए इकोनॉमिक अफेयर्स सेक्रेटरी शक्तिकांता दास का नाम सामने आ रहा है. जबकि साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि स्टेट बैंक की चेयरमैन अरुधंति भट्टाचार्य को भी अगला आरबीआई गवर्नर बनाया जा सकता है. इसके साथ ही सेबी चेयरमैन यू के सिन्हा और आरबीआई के डिप्टी गवर्नर ऊर्जित पटेल का नाम भी सामने आ रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -