क्या 'न्यूटन' के ऑस्कर में जाने के पीछे इनका हाथ है?
क्या 'न्यूटन' के ऑस्कर में जाने के पीछे इनका हाथ है?
Share:

सिनेमा जगत के मशहूर एक्टर, म्यूजिक कपोजर, सिंगर और डिजाइनर रघुबीर यादव की फिल्म 'न्यूटन' को हाल ही में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है. रघुबीर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1985 में 'मैसी साहब' से की थी. इस फिल्म के लिए रघुबीर को कोई नेशनल अवार्ड नहीं बल्कि 2 इंटरनेशनल अवार्ड मिले थे. वैसे एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' जो न कर पाई वह रघुबीर की फिल्म 'न्यूटन' ने कर दिखाया. इस हिसाब से तो रघुबीर 'बाहुबली' पर भारी पड़ गए है.

वैसे कहा तो ऐसा जाता है कि रघुबीर जिस फिल्म में रहते हैं उसका ऑस्कर में सिलेक्ट होना तय है. 'न्यूटन' रघुबीर की आखरी फिल्म है जिसे ऑस्कर के लिए सिलेक्ट किया गया है. इससे पहले रघुबीर की साल 2002 में आई फिल्म 'लगान' ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थी. फिर साल 2007 में आई दीपा मेहता की फिल्म 'वॉटर' ऑस्कर में नॉमिनेट हुई थी. रघुबीर की फिल्म 'पीपली लाइव' को साल 2011 में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था. इसके अलावा 1994 में आई फिल्म 'रुदाली' को भी ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था. मीरा नायर की फिल्म 'सलाम बॉम्बे' भी 1989 में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थी. इस फिल्म में रघुबीर यादव ने एक ड्रग एडिक्ट का किरदार निभाया था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलीज़ होने से पहले देखे 'जुड़वाँ-2' का यह सीन

शादी किये बिना ही पिता बनने की सोच रहे है 'सल्लू मिया'

चल पड़ी 'न्यूटन' की गाड़ी, सिनेमाघरों में बढ़ाने पड़े शो

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -