तिरुपति बालाजी की तरह विकसित होगा रजरप्पा मंदिर- रघुबर दास

रामगढ़: झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने शनिवार को देवी छिन्नमस्तिका के रजरप्पा मंदिर के विकास को लेकर पूर्व निर्धारित बैठक में अधिकारियों को श्रद्धालुओं के लिए बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारीयों से कहा कि श्रद्धालुओं के लिए सुबह-शाम लंगर की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही उन्होंने दोनों समय के चाय नाश्ते के बंदोबस्त करने के भी निर्देश दिए.

सीएम ने अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दिया कि मंदिर के विकास में गुणवत्ता का ख्याल रहे, वहां गुणवत्ता पूर्ण निर्माण सामग्री का इस्तेमाल हो. इसकी समय-समय पर मॉनीटरिंग संबंधित अधिकारी करें, विकास को लेकर पहले फेज का काम इसी साल पूर्ण होगा, इसके तुरंत बाद ही दूसरे चरण का काम शुरू होगा. उन्होंने यात्री सुविधाओं के साथ-साथ स्वस्थ मनोरंजन की व्यवस्था रखने को कहा, ताकि पर्यटकों को किसी भी क्षण यात्रा बोझिल न लगे.

मुख्यमंत्री रघुबर को रामगढ़ उपायुक्त राजेश्र्वरी बी ने बताया कि परिसर से अतिक्रमण हटाने एवं तकनीकी पदाधिकारियों एवं निर्माणकर्ता एजेंसी से नियमित समन्वय के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक नोडल ऑफिसर एलआरडीसी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है, ताकि किसी भी समस्या की स्थिति में वे वरीय पदाधिकारियों के साथ संपर्क कर तत्काल कार्रवाई करें.

सबके मोबाइल होंगे जाम, सिर्फ पीएम हॉटलाइन करेगा काम

इस्तेमाल ही नहीं हुआ पानी, पर वाटर टैक्स 4 हज़ार करोड़

उत्तर भारत में खतरा टला नहीं है- मौसम विज्ञान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -