राफेल मुद्दे पर सियासी घमासान चरम पर, राहुल गाँधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस
राफेल मुद्दे पर सियासी घमासान चरम पर, राहुल गाँधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस
Share:

नई दिल्ली: राफेल सौदे पर पक्ष-विपक्ष की सियासी तकरार शीर्ष अदालत के फैसले के बाद और भी बढ़ गई है. संसद के बाहर चल रही बयानबाजी के अलावा अब इस मामले में लोकसभा में भी हंगामा हो रहा है. इसी क्रम में भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ, वहीं कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस जारी किया है.  

योगी के मंत्री ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, किया 75 जिलों में अनशन का ऐलान

हालांकि इन नोटिसों पर आखिरी निर्णय तो स्पीकर सुमित्रा महाजन का होगा,  लेकिन दोनों पक्ष में तकरार तो होगी ही. स्पीकर यदि नोटिस को स्वीकार करती हैं तो आगे की कार्रवाई के लिए उसे विशेषाधिकार कमेटी के पास पहुँचाया जाएगा. इससे पहले भाजपा के तीन सांसदों, अनुराग ठाकुर, निशिकांत दुबे तथा संजय जैस्वाल ने मानसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान दिए गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के संदर्भ में यह नोटिस दिया है. राहुल पर राफेल सौदे को लेकर सदन में 'झूठ बोलने' तथा 'सदन को गुमराह' करने का भी आरोप नोटिस में लगाया गया है.

उत्तराखंड : अखिलेश यादव ने की सपा की पूरी प्रदेश कार्यकारणी भंग

भाजपा सांसदों ने अपने नोटिस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के उस अंश को संदर्भित किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि संप्रग सरकार प्रति राफेल विमान 520 करोड़ रुपये में खरीदने पर सहमत हुई थी, लेकिन भाजपा नीत राजग सरकार ने 'मैजिक' से उसकी कीमत बढ़ाकर 1600 करोड़ रुपये प्रति विमान के सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं . भाजपा सांसदों ने आरोप लगाया है कि 'यह बयान पूरी तरह असत्य है, राहुल गांधी द्वारा की गई कीमतों की तुलना काल्पनिक, गलत तथा सरासर झूठ है, यह सदन को गुमराह करने का प्रयास था.' 

खबरें और भी:-

सिख दंगा: सज्जन कुमार को मिली सजा पर बोले जेटली, दूसरे दोषी को आज सीएम बना रही कांग्रेस

शरद पवार को बार-बार प्रधानमंत्री उम्मीदवार कहना बंद करें : अजीत पवार

जब शपथ ग्रहण समारोह में गहलोत को मोदी ने लगाया था गले...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -