आज भारत पहुंचेंगे 5 राफेल विमान, अंबाला में रिसीव करेंगे वायुसेना प्रमुख
आज भारत पहुंचेंगे 5 राफेल विमान, अंबाला में रिसीव करेंगे वायुसेना प्रमुख
Share:

भारतीय वायुसेना की ताकत आज कई गुना तक बढ़ जाने वाली है. जी दरअसल बहुत लंबे वक्त से जिस लड़ाकू विमान के इंतजार में सभी थे वह राफेल विमान आज भारत आने के लिए तैयार है. वहीं भारत और फ्रांस के बीच हुए सौदे के अनुसार राफेल लड़ाकू विमान की पहली खेप आज भारत के अंबाला में आने वाली है. बताया जा रहा है पहली खेप में कुल पांच लड़ाकू विमान शामिल हो सकते हैं. वहीं उन सभी को लेने के लिए खुद वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया जाने वाले हैं. आइए आपको बताते हैं राफेल विमान से जुड़े बड़े अपडेट्स.

हाल ही में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से एक बार फिर राफेल विमान की डील का मुद्दा उठाया गया है. उन्होंने कई ट्वीट किये हैं. सभी ट्वीट्स को करते हुए उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा और अपील करते हुए कहा कि 'चौकीदार जी, अब तो कीमत बता दीजिए'. वहीं हम आपको यह भी बता दें कि अंबाला एयरबेस से सटे चार गांव में धारा 144 लगा दी गई है.

जी दरअसल यहां आधिकारिक फोटोग्राफी से अलग फोटो खींचने पर रोक लग चुकी है. इसी के साथ एक जगह लोगों के जुटने पर भी रोक लगा रखी है. वहीं आज अंबाला में मौसम का मिजाज भी ठीक नहीं है. जी दरअसल मौसम विभाग ने बारिश होने की चेतावनी जाहिर कर दी है. अब ऐसे में जोधपुर में बैकअप प्लान तैयार है, जहां राफेल को उतारने के बारे में कहा जा रहा है. वैसे राफेल विमान को वायुसेना की गोल्डन ऐरो 17 स्क्वाड्रन में शामिल किया जाने वाला है. आपको पता ही होगा इसने कारगिल युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी और भारत की सबसे पुरानी स्क्वाड्रन में से एक है.

अभी कहां पर हैं राफेल विमान - आपको बता दें कि बीते मंगलवार को राफेल विमानों ने फ्रांस से उड़ान भरी थी, उसके बाद एक बार हवा में ही उनकी फ्यूलिंग की गई. उसी के बाद पांचों लड़ाकू विमान UAE के अल दाफरा बेस पर रुके. अब आज यानी बुधवार सुबह सभी विमान यहां से उड़ान भरने के बारे में कहा गया था और दोपहर दो बजे तक सभी भारत के अंबाला पहुंच सकते हैं.

एमएलसी पद पर मनोनीत हुए पंडुला रवींद्र बाबू और जकिया खानम

हिमाचल: उचित उपचार के अभाव में गई एक वृद्धा की जान

55 मिनिट में रोपे 30 प्रजातियों के 360 पौधे, गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -