मंत्र-दुआ से लेकर सिखों की 'अरदास' तक, सर्वधर्म पूजा के साथ हुआ 'राफेल' का राजतिलक
मंत्र-दुआ से लेकर सिखों की 'अरदास' तक, सर्वधर्म पूजा के साथ हुआ 'राफेल' का राजतिलक
Share:

नई दिल्ली: फ्रांस से आए राफेल फाइटर जेट आज औपचारिक रूप से इंडियन एयरफोर्स में शामिल हो गए हैं. अंबाला एयरबेस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में इन्हें एयरफोर्स में शामिल किया गया. इस दौरान एयरफोर्स की प्रक्रिया के तहत सभी धर्मों के गुरुओं ने यहां पर पूजा की और विधिवत रूप से राफेल को वायुसेना के बेड़े में शामिल किया गया. इस दौरान धर्मगुरुओं ने शांति की दुआ मांगी, साथ ही देश के सैनिकों की सलामती के लिए प्रार्थना की.

हिन्दू धर्मगुरु ने सबसे पहले पूजा की शुरुआत ने की, जिन्होंने मंत्रोच्चार के साथ पूजा की प्रक्रिया शुरू किया. इसके बाद मुस्लिम धर्मगुरु ने दुआ की, उन्होंने कहा कि अल्लाह, हिन्दुस्तान के सैनिकों को शक्ति दे. जवानों में इतनी शक्ति आए कि दुश्मनों के छक्के छूट जाएं. मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा कि हमारी हुकूमत ने जो राफेल लिया है, उससे दुश्मन हिन्दुस्तान की ताकत को जाने. अल्लाह, हमारे प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को शक्ति दे. हमारे सैनिकों में वीर अब्दुल हमीद जैसा हौसला दे.

वहीं, सिख धर्मगुरु ने एयरफोर्स की सफलता के लिए अरदास की और वायुसेना की शक्ति बढ़ाने की दुआ मांगी. अरदास के आखिर में सिख धर्मगुरु ने ‘जो बोले सो निहाल’ का जयकारा भी लगवाया.  अंत में ईसाई धर्मगुरु ने बाइबिल की कुछ लाइन पढ़ीं और कहा कि हम केवल भगवान की मर्जी से आगे बढ़ते हैं और उनके ही आदेशों पर आगे बढ़ते हैं. ईश्वर ही सर्वोपरि हैं. ईसाई धर्मगुरु ने अपनी प्रार्थना में कहा कि नए हथियारों के साथ सेना की शक्ति बढ़े और देश की जीत हो.

पेट्रोल-डीज़ल के भाव में भारी गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट

रोनाल्डो ने अपने नाम दर्ज की एक और सफलता, बने दुनिया के दूसरे 100 इंटरनेशनल गोल करने वाले फुटबॉलर

कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रुकने से शेयर मार्केट में आई भारी गिरावट, ये है हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -