राफेल डील में घोटाले की जांच को लेकर कांग्रेस ने CAG को सौंपा ज्ञापन

Sep 19 2018 02:08 PM
राफेल डील में घोटाले की जांच को लेकर कांग्रेस ने CAG को सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राफेल लड़ाकू जेट सौदे पर भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) से मुलाकात की और लेखा परीक्षक से कथित अनियमितताओं पर एक रिपोर्ट तैयार करने को कहा है. कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने सीएजी को एक ज्ञापन सौंपते हुए उम्मीद जताई है कि इस रिपोर्ट से राफेल डील की सच्चाई जनता के सामने आएगी.

भारत की 52 कंपनियां कहलाएंगी 'सुपरब्रांड', 20 सितम्बर को दिया जाएगा अवार्ड

सीएजी के साथ बैठक करने के बाद कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं को बताया, "हमने लड़ाकू जेट सौदे में सरकार द्वारा अनियमितताओं, चूक और कमीशन के कार्यों के साथ एक विस्तृत ज्ञापन दिया है, हम उम्मीद करते हैं कि सीएजी जल्द ही एक रिपोर्ट तैयार करेगी और संसद के समक्ष पेश करेगी."  कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राफेल सौदे से संबंधित सभी सबूत और तथ्यों को सीएजी को सौंप दिया गया है.

7 साल की मासूम बनी हैवानियत का शिकार, दरिंदे ने प्राइवेट पार्ट में डाला पाइप

सुरजेवाला ने कहा कि हमने सीएजी को बताया कि कैसे एक निजी व्यक्ति के लाभ के लिए इस सौदे से हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को हटा दिया गया था, हमें आशा है कि सीएजी जल्द ही इस मामले पर अपनी रिपोर्ट देगी. सीएजी ने हमें आश्वासन दिया है कि वे पहले से ही सौदे के सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि जब सौदे पर रिपोर्ट सार्वजनिक डोमेन में आती है, तो वास्तविक घोटाला सामने आएगा और सच्चाई की जीत होगी."

खबरें और भी:-

चंदा कोचर मामला: सेबी के साथ समझौते को तैयार हुई आईसीसीआई

'अब मुस्लिम न दाढ़ी रखेंगे और न नमाज पढ़ेंगे'

असम NRC : आज सुप्रीम कोर्ट तय करेगी 40 लाख लोगों का भविष्य